ब्रिटिश पीएम बोरिस ने भारत आकर खुद को सचिन और अमिताभ क्यों कहा?

ब्रिटिश पीएम ने आज सुबह दिल्ली पहुंचकर कहा कि उन्होंने (गुजरात के लोगों ने) हमारे लिए शानदार स्वागत किया। यह बिल्कुल असाधारण था। मैंने ऐसा आनंदमय स्वागत कभी नहीं देखा। आपके (पीएम मोदी के) गृह राज्य को पहली बार देखना आश्चर्यजनक था।

ब्रिटिश पीएम बोरिस ने भारत आकर खुद को सचिन और अमिताभ क्यों कहा?

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भारत की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। गुजरात के बाद आज जब बोरिस दिल्ली पहुंचे तो उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुजरात में उनके भव्य स्वागत के लिए सबसे पहले धन्यवाद दिया।

उन्होंने पीएम मोदी को अपने खास दोस्त के रूप में संबोधित करते हुए कहा कि मैं अपने दोस्त नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को भव्य स्वागत के लिए धन्यवाद देता हूं। मेरे आगमन लगाए गए होर्डिंग्स को जब मैंने देखा तो मुझे सचिन तेंदुलकर और अमिताभ बच्चन की तरह महसूस हुआ।

दरअसल जॉनसन ने भारत में अपना पहला दिन गुजरात में बिताया था जहां उनके भव्य स्वागत के लिए बड़े बड़े होर्डिंग्स लगाए गए थे और कलाकार नर्तकियां मौजूद थीं। बोरिस को यह सब हवाई अड्डे से गुजरात घूमने और वापस एयरपोर्ट आने तक हर जगह दिखाई दिया।

ब्रिटिश पीएम ने आज सुबह दिल्ली पहुंचकर कहा कि उन्होंने (गुजरात के लोगों ने) हमारे लिए शानदार स्वागत किया। यह बिल्कुल असाधारण था। मैंने ऐसा आनंदमय स्वागत कभी नहीं देखा। जॉनसन ने कहा कि मुझे दुनिया में कहीं और ऐसा स्वागत नहीं मिला है। आपके (पीएम मोदी के) गृह राज्य को पहली बार देखना आश्चर्यजनक था।

बता दें कि ब्रिटिश पीएम ने दिल्ली पहुंचकर राजघाट स्थित महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

सभी फोटो: राजीव भट्ट