कश्मीर पर हुंडई का विवादित बयान, सफाई दी तो लोग बोले- सीधे-सीधे माफी मांगो

हुंडई पाकिस्तान के विवादित ट्वीट को लेकर भारत की ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई इंडिया सवालों के घेरे में आ गई है। सोशल मीडिया पर देखते ही देखते #BoycottHyundai ट्रेंड होने लगा। काफी लताड़ लगने के बाद रविवार को शाम के समय कंपनी ने सफाई पेश की।

कश्मीर पर हुंडई का विवादित बयान, सफाई दी तो लोग बोले- सीधे-सीधे माफी मांगो

दक्षिण कोरियाई वाहन कंपनी हुंडई (Hyundai Motor Company) के खिलाफ आम भारतीयों और दुनिया भर के भारतवंशियों में काफी नाराजगी है। कंपनी के पाकिस्तानी यूनिट की तरफ से जारी ट्वीट संदेश में कश्मीर की आजादी को लेकर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। भारत समेत दुनिया भर में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों ने हुंडई के इस व्यवहार पर नाराजगी जताई। इसके बाद ट्विटर पर #BoycotHyundai ट्रेंड होने लगा। भारतीयों ने कंपनी को सीधे तौर पर माफी मांगने को कहा। इसके बाद कंपनी ने एक आधिकारिक बयान जारी कर सफाई दी। लेकिन इस बयान में उन्होंने न तो कोई माफी मांगी है और न ही पाकिस्तानी हुंडई पर कार्रवाई करने की कोई बात कही है। इससे भारतीयों का गुस्सा और भड़क गया है।

बता दें कि हुंडई पाकिस्तान के विवादित ट्वीट को लेकर भारत की ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई इंडिया सवालों के घेरे में आ गई है। सोशल मीडिया पर देखते ही देखते #BoycottHyundai ट्रेंड होने लगा। काफी लताड़ लगने के बाद रविवार को शाम के समय कंपनी ने सफाई पेश की। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि वह भारत में पिछले 25 साल से कारोबार कर रही है और राष्ट्रीयता की भावना का तहे दिल से सम्मान करती है। कंपनी से जोड़कर किया गया सोशल मीडिया पोस्ट इस महान देश के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के खिलाफ है। बयान में कहा गया कि हुंडई के लिए भारत उनका दूसरा घर है और किसी भी असंवेदनशील बातचीत के लिए उनकी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है और वे इनकी निंदा करते हैं।