क्रिकेट में शाहरुख खान का एक और दांव, अमेरिका में बनाएंगे शानदार स्टेडियम

खान ने कहा कि अमेरिका में निवेश संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रिकेट के रोमांचक भविष्य में हमारे विश्वास पर आधारित है और नाइट राइडर्स को टी20 क्रिकेट में एक वैश्विक ब्रांड के रूप में स्थापित करने की हमारी रणनीति का हिस्सा है।15 एकड़ जमीन पर बनने वाले स्टेडियम में 10,000 लोगों के बैठने की क्षमता होगी।

क्रिकेट में शाहरुख खान का एक और दांव, अमेरिका में बनाएंगे शानदार स्टेडियम

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान लॉस एंजिल्स में एक विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने की योजना बना रहे हैं। आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सह-मालिक शाहरुख खान ने इस परियोजना के लिए अमेरिका की मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) के साथ हाथ मिलाया है।

ट्विटर पर जारी एक बयान में और भारतीय मीडिया द्वारा रिपोर्ट के अनुसार खान ने कहा कि अमेरिका में निवेश संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रिकेट के रोमांचक भविष्य में हमारे विश्वास पर आधारित है और नाइट राइडर्स को टी20 क्रिकेट में एक वैश्विक ब्रांड के रूप में स्थापित करने की हमारी रणनीति का हिस्सा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉस एंजिल्स के इरविन में 15 एकड़ जमीन पर बनने वाले इस स्टेडियम में 10,000 लोगों के बैठने की क्षमता होगी। योजना में अत्याधुनिक प्रशिक्षण सुविधाएं, लॉकर रूम, लक्जरी सुइट्स, पार्किंग और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की मान्यता के अनुरूप अंतरराष्ट्रीय ग्रेड की पिच को बनाया जाएगा, ताकि यह स्टेडियम अंतरराष्ट्रीय स्तर की मेजबानी कर सके। बता दें कि लॉस एंजिल्स स्थित एचकेएस आर्किटेक्ट कथित तौर पर इस स्टेडियम का डिजाइन तैयार करेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि किंग खान एक्शन-थ्रिलर फिल्म पठान में एक पावर-पैक अवतार में दिखाई देंगे। सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित इस फिल्म में जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण भी हैं और यह जनवरी फिल्म 2023 में रिलीज होने वाली है। इसके अलावा शाहरुख खान राजकुमार हिरानी की डुंकी में तापसी पन्नू के साथ नजर आएंगे जो अगले साल क्रिसमस पर रिलीज होगी।