'भारत और अमेरिकी लोगों के बीच संपर्क बढ़ाने में 'सेवा' की भूमिका अहम'

भारतीय महावाणिज्यदूत असीम आर महाजन ने सेवा संगठन के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि इस चुनौतीपूर्ण वर्ष में सेवा ने भोजन वितरण, शिक्षा और अन्य सेवाओं को लेकर शानदार काम किया है। ऐसे कामों में कई भारतीय-अमेरिकी भी शामिल रहे हैं। 'सेवा' के कार्यक्रम पारिवारिक सेवाओं पर भी केंद्रित हैं।

'भारत और अमेरिकी लोगों के बीच संपर्क बढ़ाने में 'सेवा' की भूमिका अहम'

सेवा इंटरनेशनल के ह्यूस्टन चैप्टर की ओर से बीते दिनों एक समारोह का आयोजन किया गया था। इस दौरान संगठन के कार्यकर्ताओं की ओर से इस साल किए गए कार्यों के बारे में जानकारी दी गई। जिन लोगों के कार्यों को उल्लेखित किया गया उनमें कई भारतीय-अमेरिकी भी शामिल रहे जिन्होंने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग के साथ स्थानीय समुदायों की सुरक्षा जैसे अन्य सामाजिक कार्यों में अहम योगदान दिया।

कार्यक्रम में भारतीय महावाणिज्यदूत असीम आर महाजन, कांग्रेस प्रतिनिधि लिजी फ्लेचर और डॉ. पीटर होटेज भी शामिल हुए। ह्यूस्टन चैप्टर के अध्यक्ष गीतेश देसाई ने कहा कि 12वें वार्षिक फंडरेजिंग कार्यक्रम की थीम 'स्थानीय मौजूदगी और वैश्विक प्रभाव' है। यह गैर लाभकारी संगठन जाति, रंग, धर्म, लिंग, राष्ट्रीयता से परे मानवता की सेवा करती है। इसके कार्यक्रम पारिवारिक सेवाओं पर भी केंद्रित हैं।