सम्मान: फोर्ब्स की 'कल्चर 50 चैंपियन्स' सूची में दो भारतीय-अमेरिकी भी शामिल

इस सूची में शामिल की गई भारतीय मूल की शख्सियत मैथिली शंकरन एक रणनीतिक नेता और एंजल फंड निवेशक हैं। जबकि दूसरी सेरेना अय्यर डिजिटल स्ट्रीमिंग कंपनी नेटफ्लिक्स के एनिमेशन स्ट्रैटेजी डिपार्टमेंग में काम करती हैं। इसके साथ ही वह ऑफ देयर प्लेट (ओटीपी) की लॉस एंजिलिस शाखा में डेवलपमेंट प्रमुख हैं।

सम्मान: फोर्ब्स की 'कल्चर 50 चैंपियन्स' सूची में दो भारतीय-अमेरिकी भी शामिल

फोर्ब्स मैगजीन ने हाल ही में अपने 'कल्चर 50 चैंपियन्स' का एलान किया था। उस सूची में स्थान पाने वालों में भारतीय मूल की अमेरिकी मैथिली शंकरन और सेरेना अय्यर का नाम भी शामिल है। मैगजीन ने कहा कि टेक इनोवेटर्स और टीवी एग्जीक्यूटिव्स से लेकर सामाजिक न्याय कार्यकर्ता और फिजिस्ट तक, ये 50 चैंपियन न केवल अपने-अपने क्षेत्रों में शानदार काम कर रहे हैं और नई ऊंचाइयां छू रहे हैं बल्कि वंचित समुदायों की मदद करने के लिए भी ये लोग अपने मंचों का उपयोग सक्रिय रूप से कर रहे हैं।  

कल्चर 50 चैंपियन्स लिस्ट को तीन श्रेणियों में बांटा गया है। ये हैं सुपरस्टार्स, ब्लेजिंग स्टार्स और राइजिंग स्टार्स।

एक रणनीतिक नेता और एंजल फंड निवेशक मैथिली शंकरन, नेत्री डॉट ओआरजी की सह संस्थापक और सीईओ हैं। यह संगठन दक्षिण एशियाई महिलाओं के लिए एक पेशेवर नेटवर्क है जो उन्हें उन संसाधनों से जोड़ता है जिनकी उन्हें जरूरत है। फोर्ब्स के अनुसार कोविड-19 महामारी के दौरान शंकरन ने कारोबारी महिलाओं को उनकी जरूरत के संसाधनों तक पहुंच उपलब्ध कराने के लिए 100 से ज्यादा कार्यक्रम आयोजित किए। उनके संगठन में लगभग 2000 सदस्य हैं।