हॉलीवुड में किरदार के विकल्प ज्यादाः अवंतिका वंदनापु

7 साल की उम्र में रियलिटी सीरीज डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स के पहले नॉर्थ-अमेरिकन एडिशन में धमाल मचाने वाली अवंतिका अब 16 साल की हैं और डिज्नी फिल्म 'स्पिन' में अपनी पहली मुख्य भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

हॉलीवुड में किरदार के विकल्प ज्यादाः अवंतिका वंदनापु
साभार: Avantika Vandanapu/Instagram

भारतीय-अमेरिकी एक्ट्रेस अवंतिका वंदनापु को अधिकतर लोग तब से जानते हैं, जब 7 साल की उम्र में उन्होंने रियलिटी सीरीज डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स के पहले नॉर्थ-अमेरिकन एडिशन में धमाल मचा दिया था। इसमें उन्होंने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए दूसरा स्थान हासिल किया था। इसके बाद उन्होंने तेलुगू फिल्म ब्रह्मोत्सवम और डिज्नी की मीरा, रॉयल डिटेक्टिव व डायरी ऑफ ए फ्यूचर प्रेसिडेंट में यादगार प्रदर्शन किया।

अब 16 साल की अवंतिका डिज्नी फिल्म 'स्पिन' में अपनी पहली मुख्य भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। यह फिल्म एक भारतीय-अमेरिकी किशोरी (टीनेजर) की कहानी है, जो डीजे संस्कृति में डैबलिंग करते हुए अपने क्रिएटिव साइड की खोज करती है।

यह फिल्म डिज्नी चैनल पर आगामी 13 अगस्त को रिलीज होगी। डांसर से एक्ट्रेस बनीं अवंतिका ने किरदार को निभाते समय उनके सामने आई मुख्य चुनौतियों के बारे में इंडियन स्टार को बताया। उन्होंने कहा, "अमेरिका में मेरी पहली फीचर फिल्म के दौरान खुद को घबराहट से बाहर निकालना सबसे बड़ी चुनौती थी।"

वे कहती हैं, "मैं किसी को निराश नहीं करना चाहती थी और जानना चाहती थी कि मैंने इस फिल्म के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ काम किया है।"

फिल्म में रिया कुमार की भूमिका निभाने वाली अवंतिका इस फिल्म में देव डी फेम अभिनेता अभय देओल के साथ स्क्रीन साझा कर रही हैं। वे फिल्म में उनके पिता (अरविंद कुमार) की भूमिका निभा रहे हैं।