सम्मेलन के विरोध में क्यों है हिंदू अमेरिकी फाउंडेशन, कॉलेजों को क्यों भेजा पत्र

डिसमेंटलिंग ग्लोबल हिंदुत्व का यह वर्चुअल सम्मेलन अगले महीने सितंबर में आयोजित होना है और हैरानी वाली बात यह है कि 41 कॉलेज और यूनिवर्सिटी को इस सम्मेलन का को-स्पॉन्सर (सह प्रायोजक) बताया गया है। इससे HAF आहत दिख रहा है।

सम्मेलन के विरोध में क्यों है हिंदू अमेरिकी फाउंडेशन, कॉलेजों को क्यों भेजा पत्र

हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन (HAF) ने तमाम यूनिवर्सिटी से हिंदू धर्म के बारे में गलत धारणाएं फैलाने वाले वर्चुअल कार्यक्रम 'डिसमेंटलिंग ग्लोबल हिंदुत्व' (DGH) से दूरी बनाने की अपील करते हुए एक पत्र लिखा है। दरअसल यह वर्चुअल सम्मेलन अगले महीने सितंबर में आयोजित होना है और हैरानी वाली बात यह है कि 41 कॉलेज और यूनिवर्सिटी को इस सम्मेलन का को-स्पॉन्सर (सह प्रायोजक) बताया गया है। ऐसे में हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने सभी 41 कॉलेजों के अध्यक्षों और प्रमुख अधिकारियों को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि वह ऐसे कार्यक्रमों से दूरी बना लें।

संगठन ने पत्र में कहा है, “इस हिंदू फोबिक कार्यक्रम के आयोजक आपकी संस्था के नाम की प्रतिष्ठा पर व्यापार कर रहे हैं और समाज में हिॆदू धर्म के प्रति घृणा फैला रहे हैं। उनके द्वारा किया जाने वाला यह कार्यक्रम एक अकादमिक सम्मेलन नहीं, बल्कि भारत में राजनीति से संबंधित एक पक्षपातपूर्ण कार्यक्रम है। यह आयोजन हिंदू फोबिया को बढ़ाने वाले लोगों को मंच प्रदान करता है।"