ऑस्ट्रेलिया में अपने समुदाय की सहायता के लिए आगे आए हिंदू संगठन

ऑस्ट्रेलियन हिंदू एसोसिएशन के अध्यक्ष अमेंद्र सिंह का कहना है कि हम उन प्रमुख शहरों में जहां हिंदुओं की तादाद काफी अच्छी है, वहां स्थानीय स्तर पर सहायता करना चाहते हैं।

ऑस्ट्रेलिया में अपने समुदाय की सहायता के लिए आगे आए हिंदू संगठन

ऑस्ट्रेलिया के हिंदू समुदाय ने अपनी तरह का अनोखा हिंदू लीगल हेल्पलाइन लॉन्च किया है। इसके माध्यम से भारत, नेपाल, श्रीलंका, बांग्लादेश, मलेशिया, फिजी, थाईलैंड, साउथ अफ्रीका, इंडोनेशिया के साथ अन्य देशों के अप्रवासी हिंदुओं की सहायता की जाएगी। इसके लिए ‘ओपल लीगल’ और ‘ऑस्ट्रेलियन हिंदू एसोसिएशन’ संस्था ने मिलकर साझेदारी की है। यह हेल्पलाइन ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले हिंदू समुदाय के लोगों को शिक्षित करने के साथ ही उन्हें जरूरत पड़ने पर कानूनी सहायता मुहैया कराएगी। ओपल लीगल की प्रधान नम्रता सिंह ने इसकी घोषणा की है।

नम्रता सिंह का कहना है कि हिंदू समुदाय से जुड़े किसी शख्स को कानूनी तौर पर कोई परेशानी हो रही है। उन्हें इसके लिए किसी तरह की सहायता की आवश्यकता है तो वे हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर सकते हैं। इसके साथ ही वे मेसेज या ईमेल के माध्यम से भी हमसे संपर्क कर सकते हैं। नम्रता ने बताया कि अगर किसी हिंदू को नौकरी से निकाल दिया गया है। या उसे घर से बेदखल कर दिया गया है। या उसे किसी तरह का नोटिस मिला है। अगर पुलिस ने किन्हीं वजहों से गिरफ्तार कर लिया है या पुलिस तलाश कर रही है। या फिर घर खरीदने को लेकर कोई समस्या है तो हिंदू समुदाय से जुड़ा कोई शख्स सहायता के लिए हमसे संपर्क कर सकता है। नम्रता ने बताया कि कहा उन्होंने ऑस्ट्रेलियन हिंदू एसोसिएशन सहित अन्य हिंदू संगठनों के सदस्यों से आग्रह किया है कि वे इस मुहिम का बड़े पैमाने पर प्रचार प्रसार करें जिससे हम बड़ी संख्या में लोगों तक पहुंच सकें।