Skip to content

हेट क्राइम के खिलाफ भारतीय-अमेरिकी संगठनों ने किया शांतिपूर्ण मार्च

जायसवाल ने 9/11 हमले के पीड़ितों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने हेट क्राइम के खिलाफ सतर्क रहने और शांतिपूर्ण व अहिंसा को अपनाने की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। वहीं जयपुर फुट के चेयरमैन प्रेम भंडारी ने कहा कि महात्मा गांधी के मूल्यों से सीखने के लिए बहुत कुछ है।

अमेरिका में हाल में श्रृंखलाबद्ध तरीके से हुईं हेट क्राइम (नफरती अपराध) की घटनाओं के खिलाफ भारतीय अमेरिकी संगठनों ने विरोध व्यक्त किया है। संगठनों ने न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी, कनेक्टिकट और नेब्रास्का की फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशंस के साथ मिलकर एक गैर धार्मिक और गैर राजनीतिक जनसभा का आयोजन किया। समुदाय के प्रतिनिधियों ने न्यूयॉर्क सिटी और अन्य शहरों में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर हुए हालिया हमलों को लेकर भी चिंता व्यक्त की।

जयपुर फुट के चेयरमैन प्रेम भंडारी ने कहा कि जिम्मेदार लोगों को दंडित करने के लिए सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग की जानी चाहिए।

इस दौरान हेट क्राइम के पीड़ितों और इससे लड़ने में योगदान देने वालों को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रार्थना की गई और मौन रखा गया। कार्यक्रम में न्यूयॉर्क में भारत के कौंसुल जनरल रणधीर जायसवाल, डिप्टी कौंसुल जनरल डॉ. वरुण जेफ, जयपुर फुट यूएसए के चेयरमैन प्रेम भंडारी, जयपुर फुट सचिव राजीव भांबरी, एफआईए के अध्यक्ष केनी देसाई, चेयरमैन अंकुर वैद्य और बिहार फाउंडेशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका के चेयरमैन आलोक कुमार समेत कई अन्य लोग शामिल हुए।

This post is for paying subscribers only

Subscribe

Already have an account? Log in

Latest