हसन मिन्हाज को 'जस्ट फॉर लॉफ्स फेस्टिवल' में मिलेगा कौन सा अवार्ड

मिन्हाज अमेजन स्टूडियोज के लिए एक फिल्म की स्क्रिप्ट भी लिख रहे हैं। 'फॉर द कल्चर' नामक इस फिल्म को वह प्रोड्यूस भी कर रहे हैं और अभिनय करते भी नजर आएंगे। यह मिन्हाज के हाल ही में लॉन्च हुई प्रोडक्शन कंपनी 186K का पहला प्रोजेक्ट है।

हसन मिन्हाज को 'जस्ट फॉर लॉफ्स फेस्टिवल' में मिलेगा कौन सा अवार्ड

भारतीय-अमेरिकी कॉमेडियन हसन मिन्हाज को दुनिया के सबसे बड़े कॉमेडी फेस्टिवल माने जाने वाले 'जस्ट फॉर लॉफ्स फेस्टिवल' में 'कॉमेडियन ऑफ द इयर' अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। इस फेस्टिवल का आयोजन हर साल कनाडा के मॉन्ट्रियल में होता है। मिन्हाज ने अपने कॉमेडी करियर की शुरुआत साल 2014 में 'जस्ट फॉर लॉफ्स न्यू फेस' के तौर पर की थी।

मिन्हाज 29 जुलाई को अपने ताजा वन-मैन शो 'द किंग्स जेस्टर' परफॉर्म करेंगे। इसे कॉमेडी सर्किट में मिन्हाज की वापसी के तौर पर देखा जा रहा है।

इसके अलावा एमी शूमर को 'कॉमेडी पर्सन ऑफ द इयर ट्रॉफी' से सम्मानित किया जाएगा। जेरड कारमाइकल को 'कॉमेडी स्पेशल ऑफ द इयर' अवार्ड मिलेगा। उन्हें यह अवार्ड अपने एचबीओ स्पेशल 'रोथैनियल' (Rothaniel)) के लिए दिया जाएगा। मिन्हाज 29 जुलाई को अपने ताजा वन-मैन शो 'द किंग्स जेस्टर' परफॉर्म करेंगे। इसे कॉमेडी सर्किट में मिन्हाज की वापसी के तौर पर देखा जा रहा है। इसके अलावा इसे स्टोरीटेलिंग के क्षेत्र में भी चार साल के बाद उनकी वापसी भी माना जा रहा है, जब उनका नेटफ्लिक्स कॉमेडी स्पेशल 'होमकमिंग किंग' आया था। इसने पूरी दुनिया में सफलता बटोरी थी और साल 2018 का पीबॉडी अवार्ड (Peabody Award) भी जीता था।

मिन्हाज अमेजन स्टूडियोज के लिए एक फिल्म की स्क्रिप्ट भी लिख रहे हैं। 'फॉर द कल्चर' नामक इस फिल्म को वह प्रोड्यूस भी कर रहे हैं और अभिनय करते भी नजर आएंगे। यह मिन्हाज के हाल ही में लॉन्च हुई प्रोडक्शन कंपनी 186K का पहला प्रोजेक्ट है। कॉमेडियन, एक्टर और होस्ट मिन्हाज कंपनी के सीईओ, उनके पुराने साथी प्रशांत वेंकटरामानुजम चीफ कंटेंट ऑफिसर व टायलर बाबिन चीफ डिजिटल ऑफिसर हैं।

फेस्टिवल का आयोजन 13 से 31 जुलाई तक होगा। इस साल हो रहे 40वें फेस्टिवल में रसेल पीटर्स और वीर दास जैसे दिग्गज कॉमेडियन भी शिरकत करेंगे। केविन हर्ट और बिल बर भी फेस्टिवल में नजर आएंगे। बॉलीवुड अभिनेता और भारत के सबसे बड़े कॉमेडियंस में से एक वीर दास 28 जुलाई को अपना 'वांटेड वर्ल्डवाइड टूर' परफॉर्म करेंगे। दास ने हाल ही में नॉर्थ अमेरिका में 'मैनिक मैन' टूर पूरा किया है।

जस्ट फॉर लॉफ्स ग्रुप की ओर से आयोजित होने वाले इस फेस्टिवल में 20 लाख से अधिक लोग शामिल होते हैं। इस फेस्टिवल ने कई दिग्गज कॉमेडियंस के करियर के लिए लॉन्च पैड की भूमिका निभाई है। इनमें केविन हर्ट, डेव चैपल, एमी शूमर, कुमाइल नानजियानी, अली वॉन्ग और पीट डेविडसन जैसे कॉमेडियंस के नाम शामिल हैं। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते दो साल से इसका आयोजन वर्चुअल माध्यम से किया जा रहा था।