मोदी-कमला के होने वाले 'मिलन' को विदेशी मीडिया यादगार बता रहा है

कैलिफोर्निया स्थित एक समाचार पत्र ने मोदी के दौरे को लेकर कहा है कि मोदी-हैरिस की बैठक समुदाय के लिए एक यादगार क्षण का प्रतिनिधित्व करती है। इस समुदाय में अब 40 लाख से अधिक लोग शामिल हैं।

मोदी-कमला के होने वाले 'मिलन' को विदेशी मीडिया यादगार बता रहा है

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी यात्रा को इंटरनेशनल मीडिया यादगार क्षण के तौर पर देख रहा है। प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिकी की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ व्हाइट हाउस में बैठक होनी है, जिसे अंग्रेजी अखबर द लॉस एंजेलिस टाइम्स ने यादगार क्षण बताते हुए लिखा है कि अमेरिका की पहली भारतीय अमेरिकी उपराष्ट्रपति हैरिस मोदी से गुरुवार को मुलाकात करेंगी और इसी के साथ वह अमेरिका के सबसे महत्वपूर्ण सहयोगियों में शामिल देश के नेता का स्वागत करने वाली सर्वोच्च रैकिंग वाली भारतीय अमेरिकी बनेंगी।

कमला हैरिस और नरेंद्र मोदी के बीच बैठक एक घंटे तक चलेगी। हैरिस इस बैठक के दौरान अमेरिका और भारत के बीच सामरिक साझेदारी को और मजबूत करेंगी। 

यह कमला हैरिस की मोदी के साथ पहली बैठक होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रवासी भारतीयों के हितों की न केवल हिमायत की है, बल्कि विश्व स्तर पर भी उनके हितों के मामले उठाने पर कभी हिचकिचाहट नहीं दिखाई। प्रधानमंत्री मोदी विदेश यात्राओं में स्वयं भी भारतीय समुदायों के साथ संवाद करते रहे हैं।

अमेरिका में रहने वाले भारतीय मयूर मोदी कहते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने, जापान और ऑस्ट्रेलिया जैसे रणनीतिक भागीदारों के साथ संबंधों को मजबूत करने और महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों पर हमारे सहयोग को आगे बढ़ाने का एक अवसर होगा।