हाथ में रखिए 100 रुपये और खरीदिए इटली के इस सुंदर शहर में एक मकान

मेन्जा में घर खरीदने वाले व्यक्ति को वहां रहना अनिवार्य नहीं है, लेकिन खरीददार को एक योजना प्रस्तुत करनी होगी कि वह उस संपत्ति का उपयोग कैसे करना चाहते हैं।

हाथ में रखिए 100 रुपये और खरीदिए इटली के इस सुंदर शहर में एक मकान
Photo by La So / Unsplash

घर खरीदने का सपना साकार करना चाहते हैं, तो यहां आ जाइए। इटली का एक शहर है, जहां आप एक घर 100 रुपये से भी कम कीमत में खरीद सकते हैं। जी हां, उन्हीं 100 रुपये में जिनसे आप मैकडॉनल्ड्स में जाकर मात्र एक बर्गर खा पाते हैं। यकीन नहीं होता तो इस खबर को ध्यान से पढ़िए।

इटली का एक शहर है मेन्जा, जहां घर खरीदने पर भारी छूट मिल रही है। यह उन जगहों में से एक है जहां लोग दुनिया के सबसे सस्ते मकान खरीद सकते हैं। यहां एक मकान की कीमत 1 यूरो है और एक यूरो भारतीय करेंसी के मुताबिक 87 रुपये का है।

Alley
मेन्जा का यह शहर खूबसूरत नजारों से भरा है और इसका अपना पुराना लंबा इतिहास रहा है। Photo by Oscar Nord / Unsplash

इटली की राजधानी रोम से यह जगह मात्र 70 किलोमीटर की दूरी पर है। रोम के दक्षिण में मौजूद मेन्जा इस इलाके का पहला एक शहर बन गया है, जहां एक यूरो में घर खरीदा जा सकता है। मेन्जा का यह शहर खूबसूरत नजारों से भरा है और इसका अपना पुराना लंबा इतिहास रहा है। मेन्जा राजधानी के दक्षिण में जंगली लेपिनी पहाड़ियों पर स्थित है और इटली के वन यूरो होम प्रोजेक्ट में शामिल होने वाला पहला शहर है। दरअसल, पिछले साल इटली सरकार ने इटली के गांवों में घटती आबादी को स्थिर करने के लिए एक योजना शुरू की थी।