Skip to content

'अप्रवासी विरासत माह' मना रहा है कैलीफोर्निया, संदेश बहुत खास है

गर्वनर गैविन ने सार्वजनिक घोषणापत्र जारी किया और कहा कि दुनिया भर के अप्रवासियों की पीढ़ियों ने कैलिफोर्निया के इतिहास और प्रगति को आकार देने में मदद की है। उन्होंने कहा कि यह राज्य अप्रवासी परिवारों का समर्थन और समर्थन करना जारी रखेगा।

अमेरिका के राज्य कैलिफोर्निया के गर्वनर गैविन न्यूजोम ने जून 2022 को अप्रवासी विरासत माह 2022 मनाने की घोषणा की है। इसके लिए गर्वनर गैविन ने सार्वजनिक घोषणा पत्र जारी किया और कहा कि दुनिया भर के अप्रवासियों की पीढ़ियों ने कैलिफोर्निया के इतिहास और प्रगति को आकार देने में मदद की है। अप्रवासी विरासत माह के दौरान हम उन अप्रवासियों के मूलभूत योगदान का सम्मान और जश्न मनाते हैं जो कड़ी मेहनत करने, अवसर या सुरक्षा की तलाश करने और अपने बच्चों को बेहतर जीवन देने के लिए इस भूमि पर आए थे।

गर्वनर गैविन ने इस घोषणपत्र में आगे लिखा कि देश के किसी भी अन्य राज्य की तुलना में कैलिफोर्निया अधिक अप्रवासियों का घर है। आज की पहली पीढ़ी के कैलिफोर्नियावासियों से लेकर जिनकी जड़ें सैकड़ों साल पहले तक फैली हुई हैं उन पर  हमारे पूर्वजों ने विश्वास किया था। कैलिफोर्निया में हम अपने अप्रवासी समुदायों द्वारा किए गए योगदानों को स्वीकार करते हैं और उनका जश्न मनाते हैं। साथ ही उन्हें हम राज्य और हमारे राष्ट्र की सफलता के लिए उन्हें महत्वपूर्ण मानते हैं। हमारे पूरे राज्य में रहने वाले लगभग 1 करोड़ 10 लाख अप्रवासियों के कारण हमारी अर्थव्यवस्था, हमारे विश्वविद्यालय और हमारे समुदाय सभी मजबूत और अधिक तरोताजा है।

गर्वनर गैविन ने आगे लिखा कि हम मानते हैं कि कैलिफोर्निया में हमारी ताकत हमारी विविधता में है। अप्रवासी और उनके वंशज नए विचार, दृष्टिकोण और सांस्कृतिक संपत्ति लाते हैं जो कैलिफोर्निया और हमारे राष्ट्र को आकार और शक्ति देती है। अप्रवासी चाहे वे सुरक्षा या अवसर की तलाश में आए हों लेकिन कैलिफोर्निया की पहचान और विकास के अभिन्न अंग बनकर रहे हैं। यह राज्य अप्रवासी परिवारों का समर्थन और समर्थन करना जारी रखेगा और अधिक समावेशी और न्यायपूर्ण नीतियों के निर्माण में नेतृत्व करेगा जो नवाचार को बढ़ावा देते हैं और हमारे सामूहिक आर्थिक और सामुदायिक विकास को आगे बढ़ाते हैं। हमारे अप्रवासी समुदाय हमारे राज्य के अतीत, वर्तमान और भविष्य में अटूट और खूबसूरती से बुने गए हैं।

Latest