गणतंत्र दिवस 2022 : ये सभी होंगे मुख्य अतिथि!

​रिपोर्ट के अनुसार साउथ ब्लॉक इन देशों के नेताओं और उनके कार्यालयों के साथ उनकी उपलब्धता की पुष्टि के लिए निकट संपर्क में है। उपयुक्त चैनलों के माध्यम से फीलर्स भेजे गए हैं।

गणतंत्र दिवस 2022 : ये सभी होंगे मुख्य अतिथि!
Photo by Mitul Gajera / Unsplash

अगले साल यानी दो महीने बाद भारत में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में अतिथियों को बुलाने की कवायद भारत सरकार की ओर से शुरू हो चुकी है। जहां इस साल 26 जनवरी 2021 के मौके पर कोई भी विदेशी अतिथि नहीं था, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने आखिरी वक्त में भारतीय दौरे को रद्द कर दिया था, वहीं अगले साल यानी 26 जनवरी 2022 के दिन अतिथियों की मौजूदगी की पुष्टि के लिए अभी से निमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं।

बिम्सटेक यानी बे आफ बंगाल इनिशिएटिव फॉर मल्टी सेक्टरल टेक्नीकल एंड इकॉनामिक कारपॉरेशन में भारत के अलावा सात देशों के उपक्षेत्रीय समूह में बांग्लादेश, म्यांमार, श्रीलंका, थाईलैंड, नेपाल और भूटान हैं।

भारतीय दैनिक आखबार इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार गणतंत्र दिवस के मौके पर नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बिम्सटेक देशों के नेताओं को बुलाने के प्रयास जारी हैं। बिम्सटेक यानी बे आफ बंगाल इनिशिएटिव  फॉर मल्टी सेक्टरल टेक्नीकल एंड इकॉनामिक कारपॉरेशन में भारत के अलावा सात देशों के उपक्षेत्रीय समूह में बांग्लादेश, म्यांमार, श्रीलंका, थाईलैंड, नेपाल और भूटान हैं।