जॉर्जिया साउथर्न यूनिवर्सिटी की प्रो. अर्पिता साहा को 'हॉल ऑफ फेम' सम्मान

यह प्रतिष्ठित अवार्ड स्कूलों और अध्ययन के क्षेत्रों में फैकल्टी के योगदानों और शिक्षण कार्य व छात्रों के प्रति उनकी मजबूत प्रतिबद्धता को सम्मानित करने के लिए प्रदान किया जाता है। प्रोफेसर अर्पिता साहा जॉर्जिया के स्टेट्सबोरो में ऑर्गेनिक केमिस्ट्री (कार्बनिक रसायन) की प्रोफेसर हैं।

जॉर्जिया साउथर्न यूनिवर्सिटी की प्रो. अर्पिता साहा को 'हॉल ऑफ फेम' सम्मान

जॉर्जिया साउथर्न यूनिवर्सिटी में भारतीय-अमेरिकी प्रोफेसर डॉ. अर्पिता साहा को यूनिवर्सिटी के हॉल ऑफ फेम अवार्ड से सम्मानित किया गया। उन्हें अटलांटा में आयोजित एक कार्यक्रम में इस अवार्ड से नवाजा गया, जिसमें गवर्नर ब्रायन केम्प ने भी शिरकत की थी। यूनिवर्सिटी का 'फेल्टन जेनकिंस जूनियर हॉल ऑफ फेम अवार्ड' जॉर्जिया में सर्वोच्च एकेडमिक फैकल्टी अवार्ड है। यह अवार्ड यूनिवर्सिटी सिस्टम ऑफ जॉर्जिया बोर्ड ऑफ रीजेंट्स की ओर से दिया जाता है।

डॉ. अर्पिता साहा और छह अन्य लोगों को हाल ही में अटलांटा में हुए रीजेंट्स के 17वें वार्षिक स्कॉलरशिप गाला कार्यक्रम में इस प्रतिष्ठित अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में गवर्नर ब्रायन पी केम्प और प्रथम महिला मार्टी केम्प के अलावा समर्थकों, दान दाताओं, पूर्व छात्रों, रीजेंट्स बोर्ड के सदस्यों और यूएसजी के 26 कॉलेजों और यूनिवर्सिटी के अध्यक्षों ने भी शिरकत की थी। डॉ. अर्पिता साहा जॉर्जिया के स्टेट्सबोरो में ऑर्गेनिक केमिस्ट्री (कार्बनिक रसायन) की प्रोफेसर हैं।