इस प्रमुख टीवी समूह की डायरेक्टर्स वर्कशॉप के लिए चुनी गईं फिल्म निर्माता गीता मलिक

डब्ल्यूबीटीवी के अनुसार इस वर्कशॉप के माध्यम से अब तक 60 से अधिक महिलाओं और/या अश्वेत लोगों के टीवी डायरेक्टिंग करियर को लॉन्च या फिर प्रमोट करने में मदद की जा चुकी है। गीता ने कई शॉर्ट फिल्में भी बनाई हैं। इनमें 'शेमलेस', 'बीस्ट' और 'अप्पू का बदला' (Apu's Revenge) काफी चर्चित हुई हैं।

इस प्रमुख टीवी समूह की डायरेक्टर्स वर्कशॉप के लिए चुनी गईं फिल्म निर्माता गीता मलिक

वार्नर ब्रोस टेलीविजन समूह (wbtv) की डायरेक्टर्स वर्कशॉप के लिए इस साल सात निर्देशकों का चयन किया गया है। इनमें भारतीय अमेरिकी फिल्म निर्माता गीता मलिक का नाम भी शामिल है। समूह ने 23 जून को इसका एलान किया था। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी की शुरुआत के बाद से इस साल पहली बार वर्कशॉप की इन-पर्सन क्लास आयोजित होगी।

गीता मलिक ड्रामा-कॉमेडी फिल्म 'इंडिया स्वीट एंड स्पाइसेज' की राइटर-डायरेक्टर हैं। 

निर्देशक बेथनी रूनी और स्टेसी के ब्लैक इस साल की क्लास के इंस्ट्रक्टर थीं। इस डायरेक्टर्स वर्कशॉप की शुरुआत साल 2013 में की गई थी और इसका उद्देश्य नई प्रतिभाओं की खोज करना, अन्य रचनात्मक क्षेत्रों के निर्देशकों को टेलीविजन की दुनिया में लाने के लिए तैयार करना और महिलाओं व कम प्रतिनिधित्व वाले समूहों के लिए अधिक अवसर उपलब्ध कराना है।

डब्ल्यूबीटीवी के अनुसार इस वर्कशॉप के माध्यम से अब तक 60 से अधिक महिलाओं और/या अश्वेत लोगों के टीवी डायरेक्टिंग करियर को लॉन्च या फिर प्रमोट करने में मदद की जा चुकी है। उल्लेखनीय है कि इस वर्कशॉप क्लास के तहत गीता मलिक डब्ल्यूबीटीवी/एबीसी के हिट कॉमेडी 'एबॉट एलीमेंट्री' के आगामी एपिसोड का निर्देशन करेंगी।

गीता मलिक ड्रामा-कॉमेडी फिल्म 'इंडिया स्वीट एंड स्पाइसेज' की राइटर-डायरेक्टर हैं। इस फिल्म में बॉलीवुड अभिनेत्री मनीषा कोइराला, आदिल हुसैन, सोफिया अली और रिश शाह जैसे कलाकारों ने काम किया था। इसका साल 2021 के ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर किया गया था। फिलहाल इस फिल्म को हुलु (Hulu) ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखा जा सकता है।

फिल्म इंडिपेंडेंट प्रोजेक्ट इन्वॉल्व फेलो गीता मलिक ने यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया के ग्रेजुएट फिल्म प्रोग्राम से पढ़ाई की है। उन्होंने कई शॉर्ट फिल्में भी बनाई हैं। इनमें 'शेमलेस', 'बीस्ट' और 'अप्पू का बदला' (Apu's Revenge) काफी चर्चित हुई हैं। उनकी पहली फीचर फिल्म 'ट्रबलमेकर' का प्रीमियर 2011 में हुए सिनेक्वेस्ट फिल्म फेस्टिवल में किया गया था।