गांधीवादी सोसाइटी ने 'गांधी म्यूजियम' को लेकर कॉन्सुल जनरल से की चर्चा

गांधीवादी सोसायटी आगामी 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती मनाने के लिए भारतीय वाणिज्य दूतावास में एक कार्यक्रम की मेजबानी करेगी। इसमें कई संगठनों का सहयोग मिलेगा।

गांधीवादी सोसाइटी ने 'गांधी म्यूजियम' को लेकर कॉन्सुल जनरल से की चर्चा

'गांधीवादी सोसाइटी' (The Gandhian Society) और आदित्य बिरला ग्रुप के एक प्रतिनिधिमंडल ने न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूत  (Consul General) रणधीर जायसवाल से मुलाकात कर एडिसन (Edison) में महात्मा गांधी के डिजिटल म्यूजियम बनाने के प्रोजेक्ट पर चर्चा की। सदस्यों ने महावाणिज्यदूत को 'गांधीवादी सोसाइटी' की गतिविधियों और मई 2021 में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भारत में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेजने के धर्मार्थ कार्यों से अवगत कराया।

सोसायटी ने कॉन्सुल जनरल को भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में सेंट्रल जर्सी में आयोजित किए गए खादी फैशन शो और देशभक्ति संगीत प्रतियोगिता के बारे में भी जानकारी दी। गांधीवादी सोसाइटी और बिड़ला ग्रुप के प्रतिनिधियों के साथ महावाणिज्य दूत को महात्मा गांधी के प्रस्तावित म्यूजियम के उद्देश्य और लॉजिस्टिक्स के बारे में बताया। महावाणिज्य दूत ने प्रस्तावित परियोजना की सराहना की और अपना समर्थन देने का वादा किया।