स्टार्टअप 'बोल्ट' कंपनी के सीईओ बने भारतीय मूल के माजू कुरुविला

कुरुविला पहले अमेजन के उपाध्यक्ष थे, जहां वह सभी ग्लोबल लॉजिस्टिक्स का प्रबंधन करते थे। बाद में वह दुनिया भर में अमेजन प्राइम से संबंधित प्रौद्योगिकी टीमों का प्रबंधन करते थे। उन्होंने भारत की मंगलौर यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री व यूनिवर्सिटी ऑफ वाशिंगटन से एमबीए किया था।

स्टार्टअप 'बोल्ट' कंपनी के सीईओ बने भारतीय मूल के माजू कुरुविला

भारतीय अमेरिकी माजू कुरुविला कैलिफोर्निया के फिनटेक स्टार्टअप बोल्ट (Bolt) से मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के तौर पर जुड़े हैं। उन्होंने स्टार्टअप के संस्थापक रायन ब्रेस्लो की जगह ली है जो अब बोर्ड के कार्यकारी अध्यक्ष की नई भूमिका संभालेंगे। कुरुविला इस स्टार्टअप से जनवरी 2021 में इसके मुख्य उत्पाद एवं प्रौद्योगिकी अधिकारी के रूप में जुड़े थे।

इससे पहले वह दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के उपाध्यक्ष रह चुके हैं। बोल्ट में कुरुविला को अगस्त 2021 में मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (CTO) नियुक्त किया गया था। 44 वर्षीय कुरुविला ने लिंक्डइन पर एक पोस्ट में यह जिम्मेदारी देने के लिए और भरोसा जताने के लिए ब्रेस्लो को धन्यवाद कहा। उन्होंने लिखा कि मुझे बोल्ट के शानदार सफर का हिस्सा बनने का मौका देने के लिए शुक्रिया। भविष्य के लिए बहुत उत्सुक हूं। आइए वाणिज्य को विकेंद्रित करें।