कनाडा ने लगाया आपातकाल, लोगों ने ट्रूडो से कहा- भारत के पीएम मोदी से सीखो

कनाडा इंडिया ग्लोबल फोरम ने जस्टिन ट्रूडो को भारत के पीएम नरेंद्र मोदी से सीखने की सलाह दी है। फोरम की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ‘कनाडा में प्रदर्शनकारियों के साथ जिस तरह बेरहमी से ताकत का इस्तेमाल किया जा रहा है, उसे देख पीड़ा हो रही है।

कनाडा ने लगाया आपातकाल, लोगों ने ट्रूडो से कहा- भारत के पीएम मोदी से सीखो

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत के किसान आंदोलन का समर्थन किया था। लेकिन अब जब खुद उनके देश में प्रदर्शन हो रहे हैं तो ट्रूडो ने देश में आपातकाल लगा दिया है। प्रदर्शनकारियों के खिलाफ तमाम तरह की सख्ती की जा रही है। इसे लेकर जस्टिन ट्रूडो की काफी आलोचना हो रही है। कनाडा में लोग कह रहे हैं कि भारत में पीएम नरेंद्र मोदी ने तो किसान आंदोलन को शांतिपूर्ण तरीके से बातचीत कर हल किया, लेकिन कनाडा लोकतांत्रिक अधिकारों को कुचल रहा है। वहीं, भारत सहित दुनिया भर में भारतीय मूल के लोग ट्रूडो को उनके पिछले बयान याद दिला रहे हैं। सोशल मीडिया पर ट्रूडो को ट्रोल किया जा रहा है।

कनाडा इंडिया ग्लोबल फोरम ने जस्टिन ट्रूडो को भारत के पीएम नरेंद्र मोदी से सीखने की सलाह दी है। 

दरअसल, कनाडा में कोविड वैक्सीन को अनिवार्य बनाए जाने और लॉकडाउन लगाए जाने को लेकर प्रदर्शन जारी है। पिछले तीन हफ्ते से ट्रकों और दूसरे वाहनों के साथ हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारियों ने राजधानी ओटावा की सड़कों को बंद कर दिया है। जिससे जनजीवन ठप पड़ा है। सरकार के खिलाफ प्रदर्शनों को रोकने के लिए जस्टिन ट्रूडो ने देश में आपातकाल की घोषणा कर दी है। इसे लेकर उनका विरोध हो रहा है।