इस म्युनिसिपल अदालत को मिली पहली महिला भारतीय-अमेरिकी न्यायाधीश

अभी तक दीप्ति वैद्य न्यू जर्सी के लिए उप अटॉर्नी जनरल के तौर पर सेवाएं दे रही थीं। स्कूल ऑफ लॉ इन नेवार्क से स्नातक दीप्ति के पास न्यू जर्सी और पेंसिल्वेनिया में प्रैक्टिस लाइसेंस है। उन्हें पैसेइक काउंटी सुपीरियर क्लर्क कार्यक्रम में सबसे सफल मध्यस्थ अवार्ड का भी सम्मान मिला है।

इस म्युनिसिपल अदालत को मिली पहली महिला भारतीय-अमेरिकी न्यायाधीश

न्यू जर्सी राज्य को इसकी म्युनिसिपल अदालत के लिए पहली महिला और भारतीय-अमेरिकी न्यायाधीश मिल गई है। एक अभूतपूर्व कदम उठाते हुए एडिसन के सबसे युवा मेयर सैम जोशी ने एडिसन म्युनिसिपल अदालत के लिए दीप्ति वैद्य डेढिया को नामित किया था। टाउनशिप काउंसिल से उनके नामांकन पर मुहर लगने के बाद दीप्ति एडिसन और न्यू जर्सी दोनों ही शहरों में पहली महिला भारतीय अमेरिकी न्यायाधीश बन गई हैं।

इस संबंध में मेयर सैम जोशी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि दीप्ति की नियुक्ति ने एक मिथक को तोड़ा है और हम सबको इस पर गर्व महसूस करना चाहिए। हमारे काउंसिल सदस्यों ने उनके नामांकन को एकमत से समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि एडिसन के अगले म्युनिसिपल न्यायाधीश के लिए दीप्ति वैद्य डेढ़िया को नामित करना मेरे लिए सम्मान की बात थी और काउंसिल ने भी मेरे नामांकन का पूर्ण समर्थन किया।