'जंगल क्राय' से बॉलीवुड में एंट्री को तैयार भारतीय-अमेरिकी एक्ट्रेस एमिली शाह

बॉलीवुड में एंट्री करने जा रही एमिली हॉलीवुड में एक स्थापित नाम हैं। हॉलीवुड की उनकी पहली फिल्म 'फॉर्च्युन डिफाइज डेथ' थी। इसके अलावा उन्होंने 'जर्सी बॉयज', 'कैप्टन अमेरिका : द विंटर सोल्जर', 'मॉन्स्टर ट्रक्स' और 'फास्ट एंड फ्युरियस 7' के लिए काम किया है।

'जंगल क्राय' से बॉलीवुड में एंट्री को तैयार भारतीय-अमेरिकी एक्ट्रेस एमिली शाह
जंगल क्राय में फिजियोथेरेपिस्ट बनी हैं एमली शाह।

भारतीय मूल की अमेरिकी एक्ट्रेस एमिली शाह 'जंगल क्राय' फिल्म के साथ  बॉलीवुड में एंट्री के लिए तैयार है। वह इस फिल्म में एक्टर अभय देओल के अपोजिट नजर आएंगी। एमिली को फिल्म में दमदार भूमिका मिली है वह इसमें रग्बी फिजियोथेरेपिस्ट बनी हैं। गुजराती परिवार से ताल्लुक रखने वाली एमिली का जन्म शिकागो में हुआ है और वह न्यू जर्सी में पली-बढ़ी हैं।

फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है जिसमें ओडिशा के 12 सुविधाहीन अनाथ बच्चों की कहानी है। ये बच्चे बिना जूतों के खेलते हैं और उसके बावजूद इंग्लैंड में रग्बी वर्ल्ड कप जीत लेते हैं। एमिली अपनी बॉलीवुड डेब्यू से काफी उत्साहित हैं। उन्होंने हाल में एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा, 'जंगल क्राय' एक भावुक कहानी है जो कि यह दिखाती है कि सुविधा-विहीन जनजातीय बच्चे कितने दृढ़प्रतिज्ञ और बड़े दिल वाले होते हैं, ऐसे बच्चे जो कि विपरीत परिस्थितियों में पल-बढ़कर आगे बढ़ते हैं। मैंने इसमें स्पोर्ट्स फिजियोथेरेपिस्ट रोशनी की भूमिका निभाई है।'

एमिली भले ही अमेरिका में रही हों लेकिन उनकी हिंदी पर अच्छी पकड़ है और उन्होंने अपने किरदार का नाम रोशनी खुद चुना है। उनका तर्क है कि यह फिल्म में रोशनी लेकर आती है।

फिल्म में अभय देओल भी अहम भूमिका में हैं।

बॉलीवुड में एंट्री करने जा रही एमिली हॉलीवुड में एक स्थापित नाम हैं। हॉलीवुड की उनकी पहली फिल्म 'फॉर्च्युन डिफाइज डेथ' थी। इसके अलावा उन्होंने 'जर्सी बॉयज', 'कैप्टन अमेरिका: द विंटर सोल्जर', 'मॉन्स्टर ट्रक्स' और 'फास्ट एंड फ्युरियस 7' के लिए काम किया है।

अभय जैसे मंजे हुए एक्टर के साथ काम करने को लेकर एमिली क्या कहती हैं? उन्होंने जवाब दिया, 'अभय के साथ काम करना अद्भुत अनुभव है। मैंने और अभय ने जितने भी टेक में अभिनय किया वह अलग था क्योंकि हर सीन में अलग-अलग भावनाएं और प्रतिक्रियाएं थीं। हमने पहले से कोई रिहर्सल नहीं की थी। 'जंगल क्राय' की शूटिंग के दौरान मुझे इस बात का अहसास हुआ कि वह इतने प्रतिभावान कैसे हैं।'

सागर बेल्लारी निर्देशित यह फिल्म भारत में जून में रिलीज होगी। इसमें अभय देओल के अलावा अतुल कुमार, स्टीवर्ट राइट और जूलियन लुइस जोन्स भी नजर आएंगे।