Twitter के बोर्ड में शामिल नहीं होंगे एलन मस्क, CEO पराग अग्रवाल ने की पुष्टि

एलन मस्क ने ट्विटर इंक में हाल ही में 9.2 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदी है जो कि ट्विटर के तमाम शेयरधारकों में सबसे अधिक है। एलन मस्क ने 9.2 फीसदी हिस्सेदारी के लिए ट्विटर स्टॉक के 73,486,938 शेयर खरीदे हैं।

Twitter के बोर्ड में शामिल नहीं होंगे एलन मस्क, CEO पराग अग्रवाल ने की पुष्टि

ई-कार कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर बोर्ड में शामिल होने से इंकार कर दिया है। इस बात की जानकारी ट्विटर के सीईओ और भारतीय मूल के पराग अग्रवाल ने दी है। पराग अग्रवाल ने ट्वीट करके बताया कि एलन मस्क ने ट्विटर बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल होने से मना कर दिया है।

पराग अग्रवाल ने अपने ट्वीट में ट्विटर मैनेजमेंट टीम को भेजे ईमेल का स्क्रीनशॉट लगाते हुए कहा कि एलन मस्क ने ट्विटर बोर्ड ज्वॉइन नहीं करने का फैसला किया है। एलन मस्क 9 अप्रैल से ट्विटर बोर्ड के आधिकारिक सदस्य बनाए गए थे लेकिन उसी दिन सुबह उन्होंने बोर्ड में शामिल होने से मना कर दिया।

पराग ने बताया कि बोर्ड और मैंने एलन के बोर्ड में शामिल होने के बारे में और सीधे एलन के साथ कई चर्चाएं कीं। हम जोखिमों के बारे में सहयोग करने और स्पष्ट करने के लिए उत्साहित थे। हम यह भी मानते थे कि एलन को कंपनी के एक सहायक के रूप में रखना है, जहां उन्हें सभी बोर्ड के सदस्यों की तरह कंपनी और हमारे सभी शेयरधारकों के सर्वोत्तम हित में कार्य करना है। यह हम सभी के लिए आगे बढ़ने का सबसे अच्छा रास्ता था। बोर्ड ने उन्हें एक सीट की पेशकश की थी।

इस मसले पर हमने मंगलवार को घो​षणा करते हुए कहा था कि औपचारिक स्वीकृति पर एलन मस्क को बोर्ड में नियुक्त किया जाएगा। बोर्ड में एलन की नियुक्ति आधिकारिक तौर पर 4/9 से प्रभावी होनी थी लेकिन एलन ने उसी सुबह साझा किया कि वह अब बोर्ड में शामिल नहीं होंगे। मुझे विश्वास है कि यह अच्छे के लिए हुआ है। हम अपने शेयरधारकों के इनपुट को हमेशा महत्व देते हैं चाहे वे हमारे बोर्ड में हों या नहीं। एलोन हमारे सबसे बड़े शेयरधारक हैं और हम उनके इनपुट के लिए अपने दरवाजे हमेशा खुले रखेंगे।

पराग अग्रवाल ने अपने ई-मेल में यह भी कहा कि आगे कई रुकावटें आएंगी लेकिन हमारा लक्ष्य और प्राथमिकता नहीं बदलेगी। हम जो भी फैसला लेते हैं और उसे कैसे अमल में लाना है ये हमारे हाथ में है। हमें शोर शराबे को बाहर निकालना चाहिए और हम क्या करते हैं और क्या बना रहे हैं उस पर फोकस करना चाहिए।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि एलन मस्क ने ट्विटर आइएनसी. में हाल ही में 9.2 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदी है जो कि ट्विटर के तमाम शेयरधारकों में सबसे अधिक है। एलन मस्क ने 9.2 फीसदी हिस्सेदारी के लिए ट्विटर स्टॉक के 73,486,938 शेयर खरीदे हैं। इस डील के बाद एलन मस्क ने एडिट बटन को लेकर एक पोल वाला ट्वीट किया था। एलन मस्क ने अपने जिस पोल वाले ट्वीट में पूछा था कि क्या आप एडिट बटन चाहते हैं तो उस ट्वीट का रिप्लाई कर करते हुए पराग अग्रवाल ने कहा कि यह वोट बहुत जरूरी है। कृपया सावधानीपूर्वक वोट करें।