मस्क ने ट्विटर की लीगल हेड विजया गड्डे को लगाई फटकार, मसला यह है

विजया गड्डे का जन्म भारत में हुआ था। उनके पिता मैक्सिको की एक रिफाइनरी कंपनी में केमिकल इंजीनियर थे। इसलिए वह उनके साथ मैक्सको चली गई थीं। उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई टेक्सास से की थी।

मस्क ने ट्विटर की लीगल हेड विजया गड्डे को लगाई फटकार, मसला यह है

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने दुनिया की सबसे बड़ी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर को खरीद लिया है। इसी के साथ फ्री स्पीच यानी स्वतंत्र अभिव्यक्ति के पक्षधर रहे मस्क ने ट्विटर की लीगल और पॉलिसी टीम की प्रमुख विजया गड्डे को एक बैठक में खूब खरी-खोटी सुनाई है। मस्क ने विजया की खिंचाई अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर के लैपटॉप पर की गई एक एक्सक्लूसिव स्टोरी को सेंसर करने के फैसले पर की। विजया भारतीय मूल की हैं।

इसके साथ ही एलन मस्क ने एक ट्वीट में भी लिखा कि एक प्रमुख समाचार संगठन के ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड कर देना बहुत ही गलत कदम था। जबकि संगठन की जिस स्टोरी के लिए यह कार्रवाई की गई थी वह एकदम सही थी। वहीं, लोकप्रिय पॉडकास्ट होस्ट सागर एंजेटी ने एक ट्वीट में लिखा कि विजया गड्डे ने हंटर बाइडेन की लैपटॉप स्टोरी सेंसर की थी और वह इस बात से दुखी हैं कि एलन मस्क ने ट्विटर को खरीद लिया है।

विजया गड्डे का जन्म भारत में हुआ था। न्यूयॉर्क लॉ स्कूल से उन्होंने कानून की पढ़ाई पूरी की।

विजया गड्डे का जन्म भारत में हुआ था। उनके पिता मैक्सिको की एक रिफाइनरी कंपनी में केमिकल इंजीनियर थे। इसलिए वह उनके साथ मैक्सको चली गई थीं। उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई टेक्सास से की थी। इसके बाद न्यूयॉर्क लॉ स्कूल से उन्होंने कानून की पढ़ाई पूरी की थी। 2011 में वह ट्विटर के साथ जुड़ी थीं और तब से वह इसी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट के साथ काम कर रही हैं। यहां पर वह लीगल और पॉलिसी टीम के नेतृत्व की जिम्मेदारी संभाल रही हैं।

साल 2019 में एक दुकान पर एक लैपटॉप मरम्मत के लिए पहुंचा था। इस लैपटॉप में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर के कई बड़े राज खुले थे। लैपटॉप में ट्रंप से जुड़े ईमेल और ड्रग्स आदि लेने के साथ महिलाओं के साथ संबंधों की बात भी सामने आई ती। वर्ष 2020 में राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले इस पर एक प्रमुख मीडिया संगठन ने स्टोरी प्रकाशित की थी। इसके लिंक ट्विटर पर फेसबुक पर शेयर किए गए थे। ट्विटर ने इस पोस्ट को सस्पेंड कर दिया था। उस वक्त ट्विटर की लीगल हेड विजया गड्डे थीं।