एक्सपो-2020 दुबई: भारतीय पवेलियन में दिखेगी देश के विकास की झांकी

एक्सपो-2020 दुबई में भारत पैवेलियन में देश की ऐसी छवि को प्रदर्शित किया जाएगा जो अवसर, गतिशीलता और स्थिरता के साथ विश्‍व का नेतृत्‍व करने को तैयार है।

एक्सपो-2020 दुबई: भारतीय पवेलियन में दिखेगी देश के विकास की झांकी

दुबई में 1 अक्टूबर से से शुरू होने वाले एक्सपो-2020 में भारतीय पवेलियन में कोरोना काल के बाद भारत की पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में बढते कदमों को प्रदर्शित किया जाएगा। पवेलियन में न केवल भारत की जीवंत संस्कृति और उसके अतीत को, बल्कि घरेलू तथा विदेशी निवेशकों के लिए वैश्विक आर्थिक केंद्र के रूप में उपलब्‍ध क्षमताओं और अवसरों को भी प्रदर्शित किया जाएगा।

भारतीय पवेलियन में भारत की जीवंत संस्कृति और उसके अतीत को भी दर्शाया जाएगा। 

मार्च 2022 तक (छह महीने) चलने वाले एक्सपो-2020 दुबई में भारत की भागीदारी के बारे में वाणिज्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने कहा क‍ि भारतीय पवेलियन में देश के कई राज्यों की भागीदारी होगी जो अपनी संस्कृति, परम्‍परा और व्यवसाय की अपार सम्‍भावनाओं का प्रदर्शन करेंगे।

एक्सपो में भारतीय संस्कृति, परम्‍परा और व्यवसाय की सम्‍भावनाओं का प्रदर्शित किया जाएगा। 

एक्सपो-2020 दुबई में भारत पवेलियन में देश की ऐसी छवि को प्रदर्शित किया जाएगा जो अवसर, गतिशीलता और स्थिरता के साथ विश्‍व का नेतृत्‍व करने को तैयार है।

भारतीय पवेलियन में देश के कई राज्यों की भागीदारी होगी जो अपनी संस्कृति, परम्‍परा और व्यवसाय की अपार सम्‍भावनाओं का प्रदर्शन करेंगे।

भारत की आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में इस पवेलियन में प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किए गए अमृत महोत्सव के रूप में कई गतिविधियों और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से दुनिया के सामने नये भारत को प्रतिबिम्‍बित किया जाएगा।