एकल फाउंडेशन ने 'फ्यूचर ऑफ इंडिया' के लिए जुटाए 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर

एकल फाउंडेशन वर्तमान में पूरे भारत में 102,000 से अधिक ग्रामीण-आदिवासी क्षेत्रों में मौजूद है जिनकी पहुंच 300,000 से अधिक निवासियों के समूहों तक है। मिली धनराशि सिलाई प्रशिक्षण, ई-शिक्षा, एकीकृत ग्राम विकास आदि योजनाओं पर खर्च होगी।

एकल फाउंडेशन ने 'फ्यूचर ऑफ इंडिया' के लिए जुटाए 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर
शिक्षा क्षेत्र से शुरुआत करने के बाद एकल फाउंडेशन ने ग्रामीण लोगों को स्वास्थ्य सेवा, एकीकृत ग्राम विकास, सशक्तिकरण कार्यक्षमता और नए जमाने की तकनीक प्रदान करने के कार्यों में भी विस्तार किया है।

एकल विद्यालय फाउंडेशन ने हाल ही में एक वर्चुअल कार्यक्रम "फ्यूचर ऑफ इंडिया" के तहत 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 30 करोड़ रुपये) से अधिक धनराशि जुटाई। सितारों से सजे इस कार्यक्रम में प्रतिष्ठित भारतीय अमेरिकी वक्ताओं ने शिरकत की और एकल की उपलब्धियों व युवाओं द्वारा एकल के मिशन में योगदान पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम में भारतीय फिल्मी सितारे हेमा मालिनी, वरुण धवन, आलिया भट्ट आदि नामी हस्तियों ने शिरकत की।

सफल उद्यमी व परोपकारी मोहन वांचू और कमलेश शाह की सह-अध्यक्षता में यह भव्य कार्यक्रम दो घंटे तक चला। इस दौरान दानदाताओं द्वारा जबरदस्त प्रतिक्रिया देखी गई। कार्यक्रम के अंत में पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय के भारतीय-अमेरिकी छात्रों के एक गायक समूह "पेन-मसाला" ने सभी अतिथियों का मनोरंजन किया।