दुनियाभर के भक्तों ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिल खोलकर किया दान, बना अनोखा रिकॉर्ड

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सूत्रों की मानें तो विश्व में किसी भी धार्मिक स्थल के लिए दान की गई यह धनराशि सबसे ज्यादा है। राम मंदिर के लिए लगातार लोग अपनी सामर्थ्य और श्रद्धा के अनुसार दान दे रहे हैं।

दुनियाभर के भक्तों ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिल खोलकर किया दान, बना अनोखा रिकॉर्ड
राम मंदिर 

सैकड़ों वर्षों के अवरोध के बाद जब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हुआ, तो दुनियाभर के करोड़ों भक्तों की खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा। राम भक्तों के लिए उनके अराध्य श्रीराम के मंदिर का निर्माण शुरू होना किसी सपने के साकार होने जैसा है। सभी की हार्दिक इच्छा है कि जल्द से जल्द मंदिर का निर्माण पूरा हो जाए और वे मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के दर्शन कर खुद को धन्य कर सकें। रामभक्तों की यह इच्छा अगले दो वर्षों में पूरी होने की उम्मीद है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मुताबिक वर्ष  2023 तक राम मंदिर भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा.

करीब 2000 करोड़ रुपये मिला दान
राम मंदिर निर्माण के लिए देश और दुनिया के करोड़ों लोगों ने दिल खोलकर दान दिया। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के मुताबिक देश के हर कोने में घूमकर रामभक्तों की टोलियों ने चंदा इकट्ठा किया और लोगों ने उम्मीद से कई गुना ज्यादा दान देकर अनोखा रिकॉर्ड बना दिया। ट्रस्ट ने करीब 1000 करोड़ रुपये का चंदा इकट्ठा करने की उम्मीद जताई थी, लेकिन यह दोगुने से भी ज्यादा करीब 2000 करोड़ के आंकड़े को पार कर गया है। मंदिर निर्माण के लिए लोगों के द्वारा दिया गया दान उनकी श्रद्धा और मंदिर को लेकर उत्साह को दिखाता है।