दुबई ने विदेशों में फंसे लोगों के एक्सपायर्ड रेजिडेंसी वीजा की अवधि बढ़ाई

यात्रा से पहले GDRFA की अनुमति भी भी अनिवार्य है। खास बात यह है कि यह छूट केवल दुबई के रेजिडेंसी वीजा धारकों को ही मिली है। यूएई के अन्य हिस्सों के लिए यह नियम लागू नहीं होगा।

दुबई ने विदेशों में फंसे लोगों के एक्सपायर्ड रेजिडेंसी वीजा की अवधि बढ़ाई
Photo by David Rodrigo / Unsplash

दुबई में रहने वाले जिन प्रवासियों के रेजिडेंसी वीजा की अवधि समाप्त हो गई है और वे यात्रा प्रतिबंधों की वजह से  विदेशों में फंसकर संकट में घिरे हुए हैं। उनके वीजा की अवधि 9 दिसंबर 2021 तक बढ़ाने का फैसला किया गया गया है। 'खलीज टाइम्स' की रिपोर्ट के मुताबिक भारत समेत तमाम देशों में फंसे ऐसे लोगों का ऑटोमेटिक तरीके से तीन महीने के लिए वीजा रिन्यू हो जाएगा। इसमें दोबारा आवेदन के लिए मिलने वाली एक महीने की छूट अवधि भी शामिल है। रेजिडेंसी वीजा आम वीजा से अलग होता है। इसे पाने वाले लोग वहां लंबी अवधि तक रह सकते हैं और काम भी कर सकते हैं

जो लोग संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की यात्रा करना चाहते हैं, वह सरकार की वेबसाइट https://amer.gdrfad.gov.ae/visa-inquiry पर जाकर अपने वीजा स्टेटस की जांच कर सकते हैं। एक्सपायर्ड वीजा रखने वाले विदेश में फंसे लोगों और ट्रैवल एजेंटों ने भी इन खबरों की पुष्टि की है। यात्रा से पहले GDRFA की अनुमति भी अनिवार्य है। खास बात यह है कि यह छूट केवल दुबई के रेजिडेंसी वीजाधारकों को ही मिली है।