कनेक्टिकट के ट्रेजरार का चुनाव लड़ेंगी दीता, बताया क्यों हैं बेहतर उम्मीदवार

डेमोक्रेटिक एक्टिविस्ट दिता भार्गव ने कहा कि कनेक्टिकट को इस समय एक ऐसे कोषाध्यक्ष की बहुत अधिक जरूरत है जिसके पास कार्यालय चलाने और इसके असर को अधिक से अधिक करने के लिए जरूरी अनुभव और पृष्ठभूमि हो।

कनेक्टिकट के ट्रेजरार का चुनाव लड़ेंगी दीता, बताया क्यों हैं बेहतर उम्मीदवार

कनेक्टिकट में डेमोक्रेटिक एक्टिविस्ट दिता भार्गव ने स्टेट ट्रेजरार के लिए चुनाव लड़ने की घोषणा की है। जनवरी 2017 में एकमत से कनेक्टिकट स्टेट डेमोक्रेटिक पार्टी की वाइस चेयर चुनी गई भार्गव नौ अगस्त 2022 को ट्रेजरार के लिए होने वाले प्राइमरी चुनाव के लिए अपनी पार्टी की ओर से नामांकन की उम्मीद कर रही हैं।

दीता भार्गव की उम्मीदवारी का ऐलान कनेक्टिकट के वर्तमान ट्रेजरार शॉन वुडेन की ओर से यह ऐलान करने के बाद आया है कि वह इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे। भार्गव ने एक ईमेल में कहा कि मुझे कई लोगों की ओर से ऐसे फोन कॉल और ईमेल मिले थे कि मुझे इस दौड़ में शामिल होना चाहिए।

भार्गव ने कहा कि यह बहुत अस्थिर समय है, जब हमें निवेश को लेकर महत्वपूर्ण और जटिल फैसलों की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा कि कनेक्टिकट को इस समय एक ऐसे कोषाध्यक्ष की बहुत अधिक जरूरत है जिसके पास कार्यालय चलाने और इसके असर को अधिक से अधिक करने के लिए जरूरी अनुभव और पृष्ठभूमि हो।

उन्होंने आगे कहा कि हमें एक ऐसे ट्रेजरार की जरूरत है जो फाइनेंस को समझता है, सामाजिक शासन के उन प्रभावों को समझता है जो कॉरपोरेट अमेरिका के कार्यालय पर हो सकते हैं और जो पब्लिक सर्विस के सर्वोच्च मानकों का प्रदर्शन करता है। इसके साथ ही उन्होंने वर्तमान ट्रेजरार शान वुडेन के कार्यों की सराहना भी की।

भार्गव ने कहा कि हमारी योजना ऐसे नए कारोबारों को आमंत्रित करने की है जो जिम्मेदारी से निवेश करने वाले हों और यह सुनिश्चित करने वाले हों कि यहां के छात्र कनेक्टिकट में ही सही अवसर पा सकें। मैंने फाइनेंस के क्षेत्र में 25 साल काम किया है और पिछले 10 साल से कॉरपोरेट अमेरिका के उच्च मानकों पर काम कर रही हूं।