दिल्ली के वीवीआईपी इलाके और दूतावास क्षेत्र भी बारिश से पानी-पानी

बारिश की वजह से चाणक्यपुरी में अमेरिकी दूतावास के बाहर, कनॉट प्लेस के इनर सर्कल, मिंटो ब्रिज के नीचे की सड़क और दिल्ली के कई अन्य इलाकों में पानी भर गया।

दिल्ली के वीवीआईपी इलाके और दूतावास क्षेत्र भी बारिश से पानी-पानी

दिल्ली में बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 24 घंटों में 112.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई जो 19 वर्षों में सितंबर में एक दिन में हुई सबसे अधिक बारिश है। बारिश से चाणक्यपुरी में दूतावास के इलाकों समेत कई वीवीआईपी क्षेत्र जलमग्न हो गए और वहां घुटनों तक पानी भर गया तथा शहर के कई हिस्सों में यातायात बाधित हुआ।

आईटीओ पर जलभराव।

चाणक्यपुरी के आलीशान राजनयिक क्षेत्र, वित्तीय केंद्र कनॉट प्लेस बाजार, व्यस्त आईटीओ इलाका और पुरानी दिल्ली के बीचों-बीच चांदनी चौक इलाके में कई छोटी गलियां बुधवार सुबह से भारी बारिश के कारण जलमग्न हो गई, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में भारी ट्रैफिक जाम से व्यापारियों और आने-जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

जलभराव से वाहनों की आवाजाही में बाधा पैदा हुई

चाणक्यपुरी में अमेरिकी दूतावास के बाहर, कनॉट प्लेस के इनर सर्कल, मिंटो ब्रिज के नीचे की सड़क और दिल्ली के कई अन्य इलाकों में पानी भर गया, जिससे वाहनों की आवाजाही में बाधा पैदा हुई।

राजधानी में 13 सितंबर 2002 को 126.8 मिमी बारिश हुई थी। अब तक इस महीने में सबसे अधिक 172.6 मिमी बारिश 16 सितंबर 1963 को हुई थी।

भारी बारिश होने से निचले इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को सुबह भारी बारिश होने से निचले इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया और कई हिस्सों में यातायात बाधित हो गया। इसके चलते लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।