आश्चर्य: डेमोक्रेट राजदान ने किया रिपब्लिकन प्रत्याशी नरेंदर रेड्डी का समर्थन

राजदान और रेड्डी दोनों ही हमेशा राजनीतिक पटल पर विरोधी पक्षों की ओर रहे हैं। साल 1992 में दोनों ने अपने अपने राष्ट्रपति प्रत्याशियों के समर्थन में एक मीडिया प्लेटफॉर्म पर बहस भी की थी। जानकारों का कहना है कि समुदाय में प्रतिष्ठित डेमोक्रेट सदस्य की ओर से समर्थन उन्हें जीत दिला सकता है।

आश्चर्य: डेमोक्रेट राजदान ने किया रिपब्लिकन प्रत्याशी नरेंदर रेड्डी का समर्थन

गांधी फाउंडेशन के संस्थापक और सामुदायिक नेता सुभाष राजदान ने स्टेट हाउस डिस्ट्रिक्ट 50 के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार के उम्मीदवार नरेंदर रेड्डी को समर्थन दिया है। डेमोक्रेट समर्थक राजदान की ओर से रिपब्लिकन प्रत्याशी को समर्थन देने का कदम ने राजनीतिक हस्तियों को हैरत में डाल दिया है।

राजदान ने कहा कि नरेंदर एक ईमानदार, व्यावहारिक व निस्वार्थ वॉलंटियर और रिपब्लिकन पार्टी के नेता हैं। वह हमारे समुदाय की समस्याओं और जरूरतों को लेकर उम्मीद वाली सोच रखते हैं। जनता के सवालों व समस्याओं को ध्यान से सुनने और मुद्दों को जांच करने की उनकी प्रतिबद्धता उन्हें अन्य से अलग करती है।

उन्होंने आगे कहा कि हालांकि मैं एक रजिस्टर्ड डेमोक्रेट हूं लेकिन मैं नरेंदर रेड्डी को समर्थन देता हूं और सभी से आगामी चुनाव में उनके पक्ष में वोट देने की अपील करता हूं। राजदान ने लोगों से रेड्डी की नीतियों और क्षमताओं के मूल्यों के बारे में बाकी लोगों को जानकारी देने की अपील की।

सुभाष राजदान ने कहा कि जवाबदेही को लेकर नरेंद्र की प्रतिबद्धता से सभी वाकिफ हैं जो शासन की सफलता में एक खुले वातावरण को प्रोत्साहित करेगी। मैं आप सबसे विनम्रता से अनुरोध करता हूं कि अपने राजनीतिक दल से प्रेम को अलग रख कर रिपब्लिकन प्राइमरी रनऑफ इलेक्शन में स्टेट हाउस डिस्ट्रिक्ट 50 के लिए नरेंद्र रेड्डी के पक्ष में मतदान करें। ये चुनाव 21 जून को होने हैं।

उल्लेखनीय है कि राजदान और रेड्डी दोनों ही हमेशा राजनीतिक पटल पर विरोधी पक्षों की ओर रहे हैं। साल 1992 में दोनों ने अपने अपने राष्ट्रपति प्रत्याशियों के समर्थन में एक मीडिया प्लेटफॉर्म पर बहस भी की थी। नरेंदर रेड्डी ने राज्य विधायिका में भारतीय-अमेरिकी समुदाय की सीमित मौजूदगी का मुद्दा उठा रहे हैं। वह इस समुदाय को अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं और सुभाष राजदान की ओर से मिला समर्थन इसमें अहम भूमिका निभा सकता है। जानकारों का कहना है कि समुदाय में प्रतिष्ठित  डेमोक्रेट सदस्य की ओर से समर्थन उन्हें जीत दिला सकता है।