NRI पंजाबियों की सहूलियतों के लिए पंजाब सरकार का एक और प्रयास

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हमारा परिवहन विभाग अपनी बसें चलाएगा और निजी खिलाड़ी भी हवाई अड्डे के लिए अपनी बसें चलाना जारी रखेंगे। आइए देखें कि एनआरआई कौन सी सेवा पसंद करते हैं। इसका अमृतसर से अधिकतम किराया 1,390 रुपये है और नई दिल्ली हवाई अड्डे से सबसे दूर का पिक-अप पाइंट है।

NRI पंजाबियों की सहूलियतों के लिए पंजाब सरकार का एक और प्रयास

विदेशों में जाकर बसे खास पंजाबियों की सहूलियतों को बढ़ाने में भारत स्थित पंजाब की मौजूदा सरकार प्रयासरत है। मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जालंधर बस स्टैंड से नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट के लिए संयुक्त रूप से बस सेवा शुरू की है। इस सेवा को शुरू करते हुए मुख्यमंत्री मान ने कहा कि देखते हैं कि एनआरआई परिवहन विभाग की इन बसों में सफर करेंगे या निजी बसों में। उन्होंने कहा कि इस सेवा की शुरुआत के साथ ही उन्होंने राज्य में परिवहन माफिया का खात्मा कर दिया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हम छह महीने की अग्रिम बुकिंग भी लेंगे और टिकट की राशि का 100 फीसदी वापस कर देंगे, यदि वे निर्धारित प्रस्थान से 24 घंटे पहले अपनी यात्रा रद्द करते हैं।

दरअसल पंजाब में कई निजी कंपनियां इंडो कैनेडियन बसें चलाती हैं और अभी तक उन्हीं का दबदबा बना हुआ है। उद्घाटन के वक्त पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हमारा परिवहन विभाग अपनी बसें चलाएगा और निजी खिलाड़ी भी हवाई अड्डे के लिए अपनी बसें चलाना जारी रखेंगे। आइए देखें कि एनआरआई कौन सी सेवा पसंद करते हैं। हम बेहतर सुविधाएं देंगे और वे जितना किराया ले रहे हैं, उससे आधे से भी कम किराया लेंगे। हम छह महीने की अग्रिम बुकिंग भी लेंगे और टिकट की राशि का 100 फीसदी वापस कर देंगे, यदि वे निर्धारित प्रस्थान से 24 घंटे पहले अपनी यात्रा रद्द करते हैं।

मान ने कहा कि मैं वैंकूवर, कैलगरी, टोरंटो, सिडनी, मेलबर्न और लंदन में बसे सभी पंजाबियों को आश्वस्त करता हूं कि पंजाब में बस कंपनियों द्वारा कोई लूट नहीं होगी जैसा कि पहले हुआ करता था अमृतसर से हमारा अधिकतम किराया 1,390 रुपये है और अमृतसर नई दिल्ली हवाई अड्डे से सबसे दूर का पिक-अप पाइंट है।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि विपक्ष कानून व्यवस्था को लेकर आप सरकार के खिलाफ झूठा प्रचार कर रहा है। क्या मान अब गैंगस्टरों को अपने साथ ले आया है? वे पहले से ही वहां थे जिन्हें शिरोमणी अकाली दल और कांग्रेस के विभिन्न नेताओं का संरक्षण प्राप्त था। हम केवल उन सभी को सलाखों के पीछे डालने की कोशिश कर रहे हैं। अब अगर कोई अपराध होता है तो 24 से 36 घंटे में आरोपी गिरफ्तार हो जाता है। हमने तीन महीने में 130 गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया है। यहां तक ​​कि जेलों में भी वीआईपी कल्चर प्रचलित था जो अब खत्म हो गया है।

केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार नशीली दवाओं के व्यापार को समाप्त करने के लिए काम कर रही है लेकिन इसमें समय लगेगा। बस भरोसा रखो। हम जल्द ही पंजाब को 'रंगला' बनाएंगे। बता दें कि कार्यक्रम की शुरुआत से पहले मान और केजरीवाल ने बस स्टैंड पर शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि दी थी।