भारतीय अभिनेत्री दीपिका के प्रशंसक इसलिए खुश हैं, बहुत बड़ी बात जो हुई है!

दीपिका ने 2017 में कान्स के रेड कारपेट पर पहली बार कदम रखा था। दीपिका के अलावा ऐश्वर्या राय बच्चन, सोनम कपूर, कंगना राणावत, कैटरीना कैफ, हिना खान भी कान्स में अपना जलवा बिखेर चुकी हैं। लेकिन भारतीय फिल्मी हस्ती के तौर पर जूरी में शामिल होने का गौरव एकमात्र दीपिका के हिस्से में आया है।

भारतीय अभिनेत्री दीपिका के प्रशंसक इसलिए खुश हैं, बहुत बड़ी बात जो हुई है!

कान्स फिल्म फेस्टिवल ने भारतीय अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता की आठ सदस्यीय जूरी का हिस्सा बनाने का ऐलान किया है। जूरी की अध्यक्षता फ्रांसीसी अभिनेता विंसेंट लिंडन करेंगे। इस खबर से दीपिका के फैंस खासे उत्साहित हैं और खुशी से झूम रहे हैं।

कान्स फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत अगले महीने 17 मई से होगी और ये 28 मई तक चलेगा। इस दौरान कई फिल्मों की स्क्रीनिंग भी की जाएगी। जूरी 28 मई को समापन समारोह के दौरान प्रतिस्पर्धा में शामिल 21 फिल्मों में से एक को पुरस्कृत करेगी। जूरी में दीपिका के साथ शामिल होने वाले बाकी नामों में ईरानी फिल्म निर्माता असघर फरहादी, स्वीडिश अभिनेत्री नूमी रैपेस, अभिनेत्री पटकथा लेखक निर्माता रेबेका हॉल, इटालियन अभिनेत्री जैस्मीन ट्रिंका, फ्रेंच निर्देशक लादो ली, अमेरिकी निर्देशक जेफ निकोल्स और नॉर्वे से निर्देशक जोआचिम ट्रायर है।

बता दें कि दीपिका ने 2017 में कान्स के रेड कारपेट पर पहली बार कदम रखा था। दीपिका के अलावा ऐश्वर्या राय बच्चन, सोनम कपूर, कंगना राणावत, कैटरीना कैफ, हिना खान भी कान्स में अपना जलवा बिखेर चुकी हैं। लेकिन भारतीय फिल्मी हस्ती के तौर पर जूरी में शामिल होने का गौरव एकमात्र दीपिका के हिस्से में आया है।

जूरी में दीपिका के साथ शामिल होने वाले बाकी हस्तियां। 

दीपिका ने कान्स फिल्म फेस्टिवल की ओर से जारी बयान को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया है। उन्होंने अपनी पोस्ट में सभी जूरी मेंबर्स फोटो शेयर की है और लिखा- 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में जूरी। उन्होंने पोस्ट में आगे लिखा है- भारतीय अभिनेत्री, निर्माता और समाज सेविका दीपिका पादुकोण अपने देश की लोकप्रिय अभिनेत्री हैं। उन्होंने 30 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। इतना ही नहीं उन्होंने हॉलीवुड फिल्म में काम किया है। उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस की शुरुआत फिल्म छपाक और 83 से की है। उनकी अपकमिंग फिल्म द इंटर्न है। वे गहराइयां, पद्मावत और पीकू जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी है।

गौरतलब है कि पादुकोण को आखिरी बार शकुन बत्रा की ‘गहराइयां’ और उससे पहले कबीर खान की ‘83’ में देखा गया था। आने वाली फिल्मों में ऋतिक रोशन के साथ ‘फाइटर’ के साथ शाहरुख खान और जॉन अब्राहम अभिनीत ‘पठान’ में नजर आएंगी। पठान जनवरी 2023 में रिलीज होने वाली है। दीपिका फिल्मों के अलावा समाजसेवा से भी जुड़ी हैं। 2015 में, उन्होंने द लिव लव लाफ फाउंडेशन की स्थापना की थी, जिनके कार्यक्रमों का उद्देश्य मानसिक बीमारी को दूर करना और मानसिक स्वास्थ्य के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। यही कारण है कि 2018 में टाइम मैगजीन ने उन्हें दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक का नाम दिया था।