भारत में दो बच्चों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, लेकिन पहुंच गए अमेरिका?

परिवार के एक रिश्तेदार ने खुलासा किया कि उन्होंने दिल्ली में एक प्रमाण्पत्र हासिल किया था कि उनमें कोई कोविड लक्षण नहीं है। वे 15 दिन पहले अमेरिका से भारत आए थे। वे जयपुर के मूल निवासी हैं लेकिन वर्तमान में अमेरिका में रहते हैं।

भारत में दो बच्चों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, लेकिन पहुंच गए अमेरिका?
Photo by Lucia Macedo / Unsplash

कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से भारत में अपनी ही तरह का एक अलग मामला सामने आया है। भारत से अमेरिका के लिए रवाना हुए एक परिवार के दो बच्चों की संक्रमण रिपोर्ट उस वक्त पॉजिटिव आई जब वह अपने माता पिता के साथ अमेरिका के लिए रवाना हो चुके थे। उस परिवार ने भारत के राज्य राजस्थान के जयपुर शहर में अपनी जांच करवाई थी, बावजूद इसके वह अमेरिका जाने में सफल रहे। जिन बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनकी उम्र आठ और छह साल है।

जयपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि परिवार रविवार तड़के 2 बजे दिल्ली से अमेरिका के लिए रवाना हुआ। अमेरिका जाने से पहले परिवार के चारों सदस्यों ने शनिवार को जयपुर की एक निजी लैब में कोरोना वायरस का परीक्षण कराया था। हालांकि उन्होंने दिल्ली में एक प्रमाणपत्र हासिल किया, जिसमें उनकी रिपोर्ट नेगेटिव थी। उस रिपोर्ट के आधार पर वह अमेरिका के लिए जाने वाली फ्लाइट में सवार हो गए।