फिर से COVID, हांगकांग की गाइडलाइंस, एयर इंडिया ने उड़ानें रद्द की

हांगकांग प्रशासन के मुख्य कार्यकारी कैरी लैम ने कहा कि नए प्रतिबंध ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, कनाडा, फ्रांस, भारत, पाकिस्तान, फिलीपींस और संयुक्त राज्य अमेरिका के यात्रियों को प्रभावित करेंगे। एयर इंडिया का कहना है कि हांगकांग जाने और हांगकांग से आने वाली 19 और 23 अप्रैल की सभी उड़ानें अब रद्द हैं।

फिर से COVID, हांगकांग की गाइडलाइंस,  एयर इंडिया ने उड़ानें रद्द की
Photo by Lenstravelier / Unsplash

एयर इंडिया ने हांगकांग से आने-जाने वाली अपनी सभी सेवाओं को रद्द कर दिया है। खबर है कि एयर इंडिया ने यह फैसला हांगकांग में लगाए गए नए कोविड प्रतिबंधों के बाद लिया है। हांगकांग सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की हैं जिसको लेकर एयर इंडिया ने यह कदम उठाया है।

एयर इंडिया का कहना है कि हांगकांग जाने और हांगकांग से आने वाली 19 और 23 अप्रैल की सभी उड़ानें अब रद्द हैं। एयर इंडिया ने ट्वीट किया कि हांगकांग के अधिकारियों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों और सेक्टर पर सीमित मांग के कारण हांगकांग जाने और वहां से आने वाली 19 और 23 अप्रैल की हमारी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

हांगकांग के अधिकारियों द्वारा जारी किए गए नए नियम भारत के यात्रियों को तभी अनुमति देते हैं जब उनके पास यात्रा से 48 घंटे पहले किए गए परीक्षण की कोरोना का नकारात्मक प्रमाणपत्र हो। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में हांगकांग प्रशासन के मुख्य कार्यकारी कैरी लैम ने कहा कि नए प्रतिबंध ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, कनाडा, फ्रांस, भारत, पाकिस्तान, फिलीपींस और संयुक्त राज्य अमेरिका के यात्रियों को प्रभावित करेंगे।

दूसरी ओर भारत में भी दैनिक कोविड मामलों में वृद्धि हो रही है। अकेले सोमवार में 90 फीसदी की वृद्धि दर्ज देखने को मिली है। पिछले 24 घंटों में 2,000 से अधिक नए कोविड मामले दर्ज किए गए हैं। यह 17 अप्रैल यानी रविवार की तुलना में 1,150 अधिक हैं। बता दें कि कोरोना के कारण दो साल के लिए निलंबित रहने के बाद भारत ने इस वर्ष 27 मार्च को अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू किया था।

जानकारी के लिए आपको बता दें​ कि इससे पहले जनवरी में हांगकांग ने भारत सहित आठ देशों से आने वाली उड़ानों पर दो सप्ताह का प्रतिबंध लगाया था। हालांकि 1 अप्रैल को प्रतिबंध हटा लिया गया था। हांगकांग ने भी यात्रियों के लिए क्वारंटाइन की अवधि 14 दिन से घटाकर 7 दिन कर दी थी।