दिल्ली बन रही है ओमिक्रॉन की राजधानी, ​भारत का सबसे प्रभावित शहर

राजधानी दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने ओमिक्रॉन वैरिएंट की बढ़ती संख्या को देखते हुए आज से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। यह रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा। सरकार का कहना है कि अगर कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दिखाई देती है तो शहर में यलो अलर्ट जारी कर दिया जाएगा।

दिल्ली बन रही है ओमिक्रॉन की राजधानी, ​भारत का सबसे प्रभावित शहर
इंडिया गेट, नई दिल्ली में COVID-19 के ओमिक्रॉन संस्करण के बढ़ते मामलों के बीच। राज्य सरकार ने आज रात (सोमवार) रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लगा दिया है: राजीव भट्ट

भारत की राजधानी दिल्ली कोरोना के ओमिक्रॉन वायरस की राजधानी बनती दिखाई दे रही है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक राजधानी दिल्ली में 331 कोरोना के मरीज सामने आए हैं जबकि 144 बीते 24 घंटे में ठीक हुए हैं। अब राजधानी दिल्ली में बाकी राज्यों की तुलना में सबसे अधिक 142 मामले ओमिक्रॉन वैरिएंट के हैं।

एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता एक विशेष टीकाकरण शिविर के दौरान एक दुकानदार को कोविड-19 वैक्सीन की खुराक देता हुए फोटो: राजीव भट्ट
नई दिल्ली, भारत में क्रिसमस के त्योहार के अवसर पर सरोजिनी नगर बाजार में खरीदारी करते समय लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों की धज्जियां उड़ा दीं थीं।

भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में महाराष्ट्र से अधिक मामले ओमिक्रॉन के सामने आ रहे हैं। जहां दिल्ली में 142 मामले हैं वहीं महाराष्ट्र में यह संख्या अभी 141 है। देश का दक्षिण राज्य केरल ओमिक्रॉन वैरिएंट का तीसरा सबसे बड़ा राज्य है। यहां कुल संख्या 57 हो चुकी है। वहीं चौथे नंबर पर गुजरात में 49 और पांचवे नंबर पर राजस्थान में 43 ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले अभी तक सामने आ चुके हैं। हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश में भी ओमिक्रॉन वैरिएंट की शुरुआत हो चुकी है। बीते 24 घंटे में दोनों ही राज्यों में एक एक मामला सामने आया है।