USA: बच्चों के प्रति लापरवाही करने पर भारतीय दंपत्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चों को गाड़ी में बैठा देखकर सभी खिड़कियां खोल दीं और चेक किया तो कार के भीतर का तापमान 100 डिग्री से ऊपर था।

USA: बच्चों के प्रति लापरवाही करने पर भारतीय दंपत्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Photo by John Benitez / Unsplash

एक भारतीय मूल के व्यक्ति पल्लवराजन जयचंद्रन और उनकी पत्नी को अमेरिका के कोब काउंटी इलाके में बीते दिनों गिरफ्तार कर लिया गया। उन पर आरोप था कि उन्होंने अपने दो बच्चों को अपनी ही कार में छोड़ दिया और किराने का सामान खरीदने के लिए चले गए। इस दंपति के बच्चों की उम्र 9 और 3 साल है।

जयचंद्रन ने मीडिया को बताया कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया था। उन्होंने बस इंजन बंद कर दिया था क्योंकि उनके बेटे को ठंड लग रही थी और बच्चों ने ही उन्हें ऐसा करने के लिए कहा। उनका नौ साल का बेटा अपनी तीन साल की बहन की देखभाल करने में सक्षम था और उसके पास उसकी मां का फोन था। अगर उसे गर्मी लगती तो वह उन्हें फोन करता।

हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चों को गाड़ी में बैठा देखकर सभी खिड़कियां खोल दीं और चेक किया तो कार के भीतर का तापमान 100 डिग्री से ऊपर था। पुलिस ने जयचंद्रन पर लापरवाह आचरण के आरोप लगाए और हिरासत में ले लिया। गिरफ्तारी वारंट के अनुसार दंपति ने अपने बच्चों को निसान अल्टिमा कार में कम से कम 20 मिनट के लिए लावारिस छोड़ दिया था। उन्होंने वाहन को बंद कर दिया और चारों खिड़कियों को ऊपर चढ़ा दिया था।

दूसरी ओर जयचंद्रन ने बताया कि वह और उनकी पत्नी ने अपने 9 साल के बेटे को अपनी 3 साल की बेटी के साथ अंदर छोड़ दिया जो सो रही थी। उन्होंने कहा कि इंजन इसलिए बंद कर दिया था क्योंकि उस वक्त कार ठंडी थी। हमने जानबूझकर कुछ नहीं किया। हम अपने बच्चे को चोट नहीं पहुंचाना चाहते। बता दें कि जयचंद्रन को कॉब काउंटी एडल्ट डिटेंशन सेंटर में गिरफ्तार किया गया था और उसी वक्त 1,000 डॉलर की जमानत राशि पर रिहा भी कर दिया गया था।