ग्लोबल इन्वेस्टर समिट से पहले विदेशों में रोड शो करेगी यूपी की योगी सरकार

मंत्रियों का समूह राज्य की अपार संभावनाओं को बढ़ावा देने के लिए विदेशों में रोड शो आयोजित करेगा। विशेष रूप से मंत्रियों का समूह उत्तर प्रदेश के उन भारतीय नागरिकों से बात करेगा जो इन देशों में रहते हैं और राज्य में हुए परिवर्तनों के साथ-साथ इसकी भविष्य की संभावनाओं के बारे में भी बात करेंगे।

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट से पहले विदेशों में रोड शो करेगी यूपी की योगी सरकार

भारत के राज्य उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2023 में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट से पहले राज्य की वैश्विक ब्रांडिंग को एक निवेश गंतव्य के रूप में बढ़ावा देने के लिए अंतरराष्ट्रीय दौरों पर अपने मंत्रिमंडल के एक समूह को भेजने की योजना बनाई है। मंत्रियों का समूह राज्य की अपार संभावनाओं को बढ़ावा देने के लिए विदेशों में रोड शो आयोजित करेगा।

A man in front of a screen with a red arrow
सीएम योगी आदित्यनाथ की कार्य योजना जिसमें रोड शो शामिल है का उद्देश्य 10 लाख करोड़ रुपये के निवेश को आकर्षित करना है। Photo by Frank Busch / Unsplash

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ की कार्य योजना जिसमें रोड शो शामिल है का उद्देश्य 10 लाख करोड़ रुपये के निवेश को आकर्षित करना है। राज्य सरकार के अनुसार राज्य के निवेश के लिए स्वागत योग्य माहौल से अवगत होने के बाद व्यापारिक समुदाय के कई प्रमुख सदस्यों को निवेश के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।