UK में पहला भारत-आधारित OTT लॉन्च करेगी यह कंपनी

दोनों ने इस सीजन की शुरुआत करते हुए दो साल की पार्टनरशिप साइन की है। क्लीन स्लेट 2023 में दुनिया की एकमात्र महिला ओटीटी प्लेटफॉर्म लॉन्च करने वाली है। यॉर्कशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष लॉर्ड पटेल ने कहा कि यह साझेदारी विकास और दिशा दोनों में एक महत्वपूर्ण कदम है।

UK में पहला भारत-आधारित OTT लॉन्च करेगी यह कंपनी

यॉर्कशायर काउंटी क्रिकेट क्लब (YCCC) ने बीते दिनों भारत स्थित वैश्विक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म क्लीन स्लेट स्टूडियोज को क्लब के नए प्रिंसिपल पार्टनर के रूप में घोषित किया है। दोनों ने इस सीजन से दो साल के लिए पार्टनरशिप एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए हैं। क्लीन स्लेट यॉर्कशायर क्रिकेट क्लब और उनकी महिला टीम नॉर्दर्न डायमंड्स में प्रमुख भागीदारी निभाएगा।

यॉर्कशायर काउंटी क्रिकेट क्लब में लॉर्ड पटेल (एफआर) के साथ क्लीन स्लेट टीम। (फोटो: ट्विटर)

यह यॉर्कशायर के हेडिंग्ले मैदान में टाइटल स्पॉन्सर भी होगा और यूके के किसी खेल स्थल पर ऐसा पहला भारतीय व्यवसाय बन जाएगा, जिसे खास अधिकार मिले हुए हैं। बता दें कि क्लीन स्लेट साल 2023 में दुनिया की एकमात्र महिला-अग्रेषित और महिलाओं का पहली स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च करने वाली है।

YCCC और Clean Slate Studioz ने पार्टनरशिप समझौते पर हस्ताक्षर किए। (फोटो: ट्विटर)

यॉर्कशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष लॉर्ड पटेल ने कहा कि यह साझेदारी विकास और दिशा दोनों में एक महत्वपूर्ण कदम है। एक जीवंत भारतीय ब्रांड के साथ जो विविध समुदायों का मनोरंजन करना जानता है। यह साझेदारी यॉर्कशायर के लिए एक रोमांचक कदम है। हमारे गर्व का एक उज्जवल भविष्य है और हम मैदान और इस खेल में सभी का स्वागत करते हैं और हमारा नया साथी यानी क्लीन स्लेट समावेशिता, विविधता और समानता में अग्रणी है।

जानकारी के लिए बता दें कि वर्ष 1863 में स्थापित YCCC क्रिकेट के लिए एक अंतरराष्ट्रीय स्थल है जिसने जोए रूट, आदिल राशिद और डोम बेस सहित कई बड़े खिलाड़ियों को दिया है। यह 23 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड पुरुष एलवी बीमा टेस्ट की मेजबानी करेगा और रविवार 24 जुलाई को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रॉयल लंदन की एक दिवसीय श्रृंखला के अंतिम मैच की मेजबानी करेगा।

क्लीन स्लेट फिल्म्ज के सह-संस्थापक अमरीश ए चंद्रा ने दावा किया है कि कंपनी ने हाल के दशकों में भारतीय कंपनियों द्वारा यूके में बढ़े हुए खेल स्थल प्रायोजन के लिए उत्प्रेरक के रूप में काम किया है। उन्होंने कहा कि भारत और ब्रिटेन के ऐतिहासिक व्यापार और व्यावसायिक संबंधों का मसौदा तैयार करने के कगार पर होने के कारण YCCC और क्लीन स्लेट के बीच साझेदारी दोनों सरकारों के दृष्टिकोण को दर्शाती है। यह साझेदारी स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के दौरान भारत के नेतृत्व और वैश्विक दृष्टिकोण को भी दर्शाती है। प्रोडक्शन कंपनी ने हाल ही में Amazon Prime और Netflix के साथ 54 मिलियन डॉलर यानी लगभग 410 करोड़ रुपये के कंटेंट डील की भी घोषणा की है।