​चीन ने भारतीय को किया अगवा, BJP सांसद ने मांगी मदद, राजनीति शुरू

भारतीय जनता पार्टी के सांसद गाओ ने ट्वीट करते हुए भारत सरकार की सभी एजेंसियों से तारौन की जल्द रिहाई के लिए कदम बढ़ाने का अनुरोध किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय सेना को भी टैग किया।

​चीन ने भारतीय को किया अगवा, BJP सांसद ने मांगी मदद, राजनीति शुरू

चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले में भारतीय क्षेत्र के अंदर से एक 17 वर्षीय लड़के का अपहरण कर लिया है। यह आरोप अरुणाचल प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी के सांसद तपीर गाओ ने लगाए हैं। उन्होंने कहा कि किशोर का नाम मिराम तारौन है जिसे पीएलए ने मंगलवार को लुंगटा जोर इलाके से अगवा कर लिया था।

गाओ ने लोअर सुबनसिरी जिले के जिदो जिला मुख्यालय से फोन पर एक समाचार एजेंसी को फोन पर बताया कि भागने में सफल रहे तारौन के दोस्त जॉनी यायिंग ने PLA द्वारा अपहरण के बारे में अधिकारियों को सूचित किया है। दोनों जिदो गांव के निवासी हैं। सांसद ने कहा कि घटना उस जगह के पास हुई जहां से त्सांगपो नदी अरुणाचल प्रदेश में भारत में प्रवेश करती है। त्संगपो नदी को अरुणाचल प्रदेश में सियांग और असम में ब्रह्मपुत्र के नाम से जाना जाता है।