सिडनी में टक्कर से बच्चे की मौत, भारतीय मूल के ट्रक ड्राइवर को मिली यह सजा

ग्रेवाल पर आरोप था कि तड़के अपने घर से निकलने से पहले उसने ज्यादातर रात अपने एक दोस्त से बात करने में बिताई थी और अगले दिन जब वह रिवरवुड के पास लकड़ी के फूस से भरा ट्रक ले जा रहा था, उसी वक्त उसका ट्रक कार से टकराया था, जिससे बच्चे की मौत हो गई थी।

सिडनी में टक्कर से बच्चे की मौत, भारतीय मूल के ट्रक ड्राइवर को मिली यह सजा

आस्ट्रेलिया के शहर सिडनी में एक दुर्घटना के दौरान 10 साल के बच्चे की मौत के आरोपी भारतीय मूल के ट्रक ड्राइवर पुष्मिंदर सिंह ग्रेवाल को चार साल की सजा हुई है। पुष्मिंदर सिंह ग्रेवाल को सिडनी के M5 मोटरवे पर गाड़ी चलाते समय नींद आ गई थी। उस वक्त पीक ऑवर के दौरान पुष्मिंदर का ट्रक एक चलती कार से टकरा गया था। कार में बैठे बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि 13 साल की लड़की के सिर में गंभीर चोट आई थी।

इस हादसे के बाद ग्रेवाल को खतरनाक ड्राइविंग और मौके पर मासूम की मौत के आरोपों के लिए दोषी ठहराया था। सिडनी की एक अदालत के दिए आदेशों के अनुसार आरोपी पुष्मिंदर सिंह को 7 मार्च 2020 से 6 साल के कारावास की सजा सुनाई गई है जो 6 मार्च 2026 को खत्म होगी। इसके बाद पुष्मिंदर सिंह को 4 साल की गैर-पैरोल अवधि से गुजरना होगा। यानी पुष्मिंदर को 6 मार्च 2024 तक पैरोल मिल सकेगी।