कनाडा में रची गई थी अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप की हत्या की साजिश

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान फतेह सिंह उर्फ युवराज निवासी संगरूर (पंजाब), कौशल चौधरी निवासी गुरुग्राम (हरियाणा), हरियाणा के ही गांव महेशपुर पलवां का अमित डागर और यूपी के पीलीभीत का रहने वाला सिमरनजीत सिंह उर्फ जुझार सिंह उर्फ गैंगस्टर के तौर पर हुई है। पकडे़ गए चारों आरोपी हिस्ट्रीशीटर हैं।

कनाडा में रची गई थी अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप की हत्या की साजिश

भारत की पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह की हत्या में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस सनसनीखेज हत्याकांड की साजिश के पीछे खूंखार आतंकवादी भिंडरावाले के एक समर्थक का नाम सामने आया है। इस हत्याकांड की साजिश विदेश और भारत के जेलों में रची गई थी। मामले में सात आरोपियों को नामजद किया गया है। तीन मुख्य साजिशकर्ता विदेशों में रह रहे हैं। गौरतलब है कि 14 मार्च को शाम 6 बजे के करीब जालंधर के गांव मल्ल्लियां में चल रहे कबड्डी मैच के दौरान पांच हमलावरों ने संदीप सिंह उर्फ संदीप नंगल अंबिया की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान फतेह सिंह उर्फ युवराज निवासी संगरूर (पंजाब), कौशल चौधरी निवासी गुरुग्राम (हरियाणा), हरियाणा के ही गांव महेशपुर पलवां का अमित डागर और यूपी के पीलीभीत का रहने वाला सिमरनजीत सिंह उर्फ जुझार सिंह उर्फ गैंगस्टर के तौर पर हुई है। पकडे़ गए चारों आरोपी हिस्ट्रीशीटर हैं। इन्हें अलग-अलग जेलों से प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया है। इसके अलावा पुलिस ने तीन मुख्य साजिशकर्ताओं को भी नामजद किया है। इनमें पंजाब के अमृतसर का मूल निवासी सनोवर ढिल्लों शामिल है। फिलहाल वह ब्रैंपटन (ओंटारियो) कनाडा में रहता है। वह कैनेडियन सैथ टीवी और रेडियो शो का निर्माता और निर्देशक है। पुलिस का कहना है कि सनोवर खूंखार आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले का बहुत बड़ा समर्थक है। वहीं, पंजाब के मोगा का रहने वाला सुखविंदर सिंह उर्फ सुखा फिलहाल कनाडा में रह रहा है। इसके अलावा लुधियाना का जगजीत सिंह उर्फ गांधी मौजूदा समय में मलेशिया में रह रहा है।