कंबोडिया की महिला ने पति राहुल पर लगाया उत्पीड़न का आरोप, केस दर्ज

महिला ने यह मांग भी की है कि उसका कारोबारी पति सोने, हीरे और प्लैटिनम के आभूषणों समेत सभी वस्तुएं वापस करे जिनकी कीमत लगभग दो लाख डॉलर (करीब 1.56 करोड़) रुपये है। महिला की अंकुर गांधी (42) के साथ जुलाई 2015 में भारतीय रीति-रिवाजों के अनुसार एक मंदिर में शादी हुई थी।

कंबोडिया की महिला ने पति राहुल पर लगाया उत्पीड़न का आरोप, केस दर्ज

भारत में कंबोडिया की नागरिक 54 वर्षीय महिला ने अपने भारतीय पति अंकुर गांधी पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। दोनों उत्तर प्रदेश के नोएडा (NOIDA) में रहते हैं। शिकायत के बाद स्थानीय पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

महिला ने यह मांग भी की है कि उसका कारोबारी पति सोने, हीरे और प्लैटिनम के आभूषणों समेत सभी वस्तुएं वापस करे, जिनकी कीमत लगभग दो लाख डॉलर (करीब 1.56 करोड़) रुपये है। बता दें कि पुलिस ने मंगलवार को मामले में एफआईआर दर्ज की थी। शिकायत दर्ज कराने वाली महिला का नाम अमारा होक है। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि मेरी अंकुर गांधी (42) के साथ जुलाई 2015 में भारतीय रीति-रिवाजों के अनुसार एक मंदिर में शादी हुई थी। लेकिन दोनों की कोई संतान नहीं है।

अमारा ने दावा किया है कि मेरे और अंकुर के बीच पारिवारिक कारणों के चलते कुछ विवाद थे। लेकिन दोनों के बीच कभी कोई गंभीर झगड़ा नहीं हुआ था। हालांकि 24 मई को शाम छह बजे के आसपास मेरे पति ने हिंसा की और मेरे साथ मारपीट की। महिला ने अपनी शिकायत में पुलिस से यह आश्वासन भी मांगा है कि पति मारपीट नहीं करेगा और मेरा ओवरसीज सिटीजन ऑफ इंडियन रजिस्ट्रेशन कार्ड वापस करेगा, जो उसने जबरन अपने पास रखा हुआ है। दोनों नोएडा सेक्टर 128 में किराये के अपार्टमेंट में रहते थे।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मामले में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 498ए (पति की ओर से महिला पर अत्याचार), 323 (जानबूझ कर चोट पहुंचाना) और 406 (भरोसे का आपराधिक उल्लंघन) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। उत्पीड़न के दावों की पुष्टि करना अभी बाकी है।अधिकारियों ने कहा कि मामले में प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और पति को सवाल-जवाब के लिए बुलाया गया है। दोनों के बीच विवादों का समाधान करने के लिए उन्हें विवाह संबंधित काउंसिलिंग के लिए भी भेजा जा सकता है।