13 साल की गोल्फर एथेना सिंह ने जीती इस राज्य की यह प्रतिष्ठित चैंपियनशिप

केंटकी जूनियर सर्किट पर युवा गोल्फर एथेना का काफी नाम है, जहां वह कई खिताब जीत चुकी हैं। साल 2020 में उन्हें अपने आयु वर्ग में केंटकी 'जूनियर प्लेयर ऑफ दि ईयर' घोषित किया गया था। एथेना ने सात साल की उम्र में गोल्फ खेलना शुरू किया था जब उनके पिता ने उनका दाखिला एक गोल्फ कैंप में कराया था।

13 साल की गोल्फर एथेना सिंह ने जीती इस राज्य की यह प्रतिष्ठित चैंपियनशिप

भारतीय-अमेरिकन मूल की 13 वर्षीय गोल्फर एथेना सिंह ने गर्ल्स 16-18 श्रेणी में लेक्सिंगटन जूनियर सिटी चैंपियनशिप अपने नाम की है। 140 प्रतिभागियों के बीच हुई इस प्रतियोगिता में केंटकी राज्य के मोरहेड की रहने वाली एथेना ने 14 स्ट्रोक के बड़े अंतर से जीत हासिल की। 36 होल वाली इस चैंपियनशिप में नौ से 18 साल की आयु वाले जूनियर गोल्फर भाग लेते हैं।

केंटकी जूनियर सर्किट पर युवा गोल्फर एथेना का काफी नाम है, जहां वह कई खिताब जीत चुकी हैं। साल 2020 में उन्हें अपने आयु वर्ग में केंटकी 'जूनियर प्लेयर ऑफ दि ईयर' घोषित किया गया था। एथेना ऑगस्टा नेशनल में प्रतिष्ठित ड्राइव चिप एंड पट फाइनल्स तक भी पहुंच चुकी हैं।

इस साल वह गर्ल्स 12-13 प्रतियोगिता के फाइनलिस्ट्स में से एक थीं। फाइनल में उन्होंने ओकलैंड हिल्स सब-रीजनल में एक टू-प्वाइंट विक्टरी में 134 प्वाइंट स्कोर करने के बाद जीत हासिल की। एथेना ने सात साल की उम्र में गोल्फ खेलना शुरू किया था जब उनके पिता ने उनका दाखिला एक गोल्फ कैंप में कराया था।

ड्राइव चिप एंड पट की प्रोफाइल में वह कहती हैं, 'मैं बॉल को सीधा और बहुत दूर तक पहुंचा रही थी और कोच से बहुत तारीफ मिल रही थी। इसके बाद से ही मैं गोल्फ खेल रही हूं और खेल को बेहतर करने की कोशिश कर रही हूं।' वह कहती हैं कि मुझे गोल्फ इसलिए भी अच्छा लगता है कि इसे खेलने के लिए आपको किसी पर निर्भर नहीं रहना होता।