ब्रिटेन के नाइट क्लबों में प्रवेश के लिए 'वैक्सीन पासपोर्ट' अनिवार्य होगा

ब्रिटेन के वैक्सीन मंत्री नादिम जाहवी ने मीडिया को बताया कि सिंतबर के अंत तक 18 वर्ष से अधिक उम्र की पूरी आबादी को कोरोना की वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी होंगी। इस फैसले की कुछ सांसदों और व्यापारियों ने आलोचना भी है ​और कहा है कि वे नाइट क्लबों के साथ भेदभाव को लेकर कोर्ट का रुख अपना सकते हैं।

ब्रिटेन के नाइट क्लबों में प्रवेश के लिए 'वैक्सीन पासपोर्ट' अनिवार्य होगा
Photo by Sam Mar / Unsplash

ब्रिटेन मेें अब नाइट क्लब और ज्यादा भीड़भाड़ वाले समारोह में भी वैक्सीन पासपोर्ट को अनिवार्य करने की तैयारी हो रही है। सरकार ने पुष्टि की है कि वह अगले महीने से इस योजना को लागू करने के मूड में है।

Crowd at Secret Sundae Halloween party
जो लोग नाइट क्लब और अन्य बड़े पैमाने के आयोजनों और समारोह में प्रवेश करना चाहते हैं उन्हें सबूत दिखाना होगा कि वे कोरोना वायरस वैक्सीन की दो डोज ले चुके हैं। Photo by David Jackson / Unsplash

ब्रिटेन के वैक्सीन मंत्री नादिम जाहवी ने मीडिया को बताया कि सिंतबर के अंत तक 18 वर्ष से अधिक उम्र की पूरी आबादी को कोरोना की वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी होंगी, जिसके बाद यह योजना लागू कर दी जाएगी। अर्थव्यवस्था को खुला रखने के लिए भी यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि सब कुछ खोल दिया जाए। जो लोग नाइट क्लब और अन्य बड़े पैमाने के आयोजनों और समारोह में प्रवेश करना चाहते हैं उन्हें सबूत दिखाना होगा कि उन्होंने कोरोना वायरस वैक्सीन की दो डोज ली हुई हैं।