ब्रिटेन में कोविशील्ड टीका 'अमान्य', किताब का विमोचन करने कैसे जाएं थरूर?

भारत में कोविशील्ड टीके की खुराक लेने वालों को ब्रिटेन में टीका नहीं लगा हुआ माना जाएगा। शशि थरूर का कहना है कि इस नियम के कारण उन्होंने कैम्ब्रिज में अपनी पुस्तक ‘द बैटल ऑफ बिलॉन्गिंग’ के ब्रिटिश संस्करण के विमोचन समारोह से खुद को अलग कर लिया है।

ब्रिटेन में कोविशील्ड टीका 'अमान्य', किताब का विमोचन करने कैसे जाएं थरूर?

भारत की राजनैतिक पार्टी कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने ब्रिटेन के कोविड-19 से संबंधित उन यात्रा नियमों की आलोचना की जिनके मुताबिक भारत में कोविशील्ड टीके की खुराक लेने वालों को टीका नहीं लगा हुआ माना जाएगा। थरूर ने कहा कि ब्रिटिश सरकार द्वारा भारतीय यात्रियों के लिए नियम बदलने के बाद उन्होंने एक पुस्तक विमोचन समारोह में जाना स्थगित कर दिया है।

शशि थरूर ने कहा कि यह बहुत अजीब बात है कि पूरी तरह टीकाकरण करा चुके भारतीय नागरिकों से कहा जाए कि वे ब्रिटेन पहुंचने पर पृथक-वास में रहें।

थरूर ने कहा कि ब्रिटेन में इस नियम के कारण ही उन्होंने कैम्ब्रिज में अपनी पुस्तक ‘द बैटल ऑफ बिलॉन्गिंग’ के ब्रिटिश संस्करण के विमोचन समारोह से खुद को अलग कर लिया है। उन्होंने कहा कि यह बहुत अजीब बात है कि पूरी तरह टीकाकरण करा चुके भारतीय नागरिकों से कहा जाए कि वे ब्रिटेन पहुंचने पर पृथक-वास में रहें।