विशेष लेख: अमेरिका को एक नए युग में ले जा रहे हैं राष्ट्रपति बाइडेन

लेखक अजय भूटोरिया एशियन अमेरिकन पैसिफिक आइलैंडर के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन के एडवाइजर होने के साथ नेटिव हैवेन कमीशन और नेशनल कम्युनिटी लीडर भी हैं।

विशेष लेख: अमेरिका को एक नए युग में ले जा रहे हैं राष्ट्रपति बाइडेन

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक नई आर्थिक नीति के साथ अपने कार्यालय की शुरुआत की थी। गिरती अर्थव्यवस्था को ऊपर उठाना उनके लिए एक बड़ी चुनौती थी। हालांकि अब बाइडेन-हैरिस की आर्थिक रणनीति ऐतिहासिक परिणाम दे रही है। बाइडेन हैरिस के कार्यकाल के पहले साल के दौरान ही अमेरिकी उद्यमिता और व्यावसायिक निवेश में फिर से उछाल देखने को मिलने लगा। अर्थव्यवस्था ने अमेरिकी इतिहास में अपनी सबसे तेज गति से नौकरियों में बढ़ोतरी की। लगभग सबसे तेज आर्थिक विकास 40 साल बाद देखा गया और हर दूसरी उन्नत अर्थव्यवस्था की तुलना में तेजी से रिकवरी भी हुई।

लेखक अजय भूटोरिया एशियन अमेरिकन पैसिफिक आइलैंडर के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन के एडवाइजर हैं।

राष्ट्रपति बाइडेन अमेरिका में मैन्यूफै​क्चरिंग, आपूर्ति श्रृंखला को मजबूत करने और कच्चे माल को तेजी से और सस्ता ले जाने पर जोर देकर अर्थव्यवस्था को बढ़ा रहे हैं। कामकाजी परिवारों के दैनिक खर्चों की लागत को कम करने के साथ साथ कम कीमतों के लिए उचित प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देने, छोटे व्यवसायों को फलने-फूलने में मदद करने और उपभोक्ताओं की रक्षा करने और पूरे अमेरिका में कामगारों के लिए अच्छी तनख्वाह वाली नौकरियों की बाधाओं को दूर करने को लेकर भी बाइडेन ने सकारात्मक बदलाव किए हैं।