भारतीय सैलानियों, अब तो आओ थाईलैंड, हमारी 'सुविधा' का लुत्फ उठाओ

थाई पर्यटन परिषद के अनुसार थाई पर्यटन उद्योग को उम्मीद है कि दिवाली के दौरान बड़ी संख्या में भारतीय यात्रा फिर से शुरू करेंगे। कोरोना महामारी से पहले थाईलैंड आने वाले यात्रियों की संख्या में चीन और मलेशिया के बाद भारतीयों का समूह तीसरा सबसे बड़ा समूह रहा था।

भारतीय सैलानियों, अब तो आओ थाईलैंड, हमारी 'सुविधा' का लुत्फ उठाओ

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए थाईलैंड त्योहारों की छुट्टियों के दौरान भारतीय यात्रियों को लुभाना चाह रहा है। थाईलैंड की अर्थव्यवस्था मुख्य तौर पर पर्यटन पर निर्भर है। कोरोना महामारी के दौरान यात्रा पर लगी पाबंदियों से चीन समेत अन्य देशों से बड़े पैमाने पर लोगों का थाईलैंड आना कम हुआ है, जिससे थाईलैंड की अर्थव्यवस्था खासी प्रभावित हुई है।

A Tuk-Tuk driver makes his way through a crowd in the busy Chinatown area of Bangkok, Thailand.
महामारी से पहले थाईलैंड आने वाले यात्रियों की संख्या में भारतीयों का समूह तीसरा सबसे बड़ा समूह रहा था। Photo by Ryan Tang / Unsplash

फिलहाल चीनी यात्रियों के थाईलैंड आने की उम्मीद नहीं है। ऐसे में थाईलैंड अन्य देशों की ओर रुख कर रहा है। थाई पर्यटन परिषद के उपाध्यक्ष सोमसोंग सचफिमुख ने कहा है कि थाई पर्यटन उद्योग को उम्मीद है कि दिवाली के दौरान बड़ी संख्या में भारतीय यात्रा फिर से शुरू करेंगे। एक नवंबर तक वैक्सीन ले चुके यात्रियों को क्वारंटीन में नहीं रहना होगा। उन्होंने कहा कि इससे पर्यटन को पुनर्जीवित करने में मदद मिलेगी।