भारतीय प्रवासियों, घर पैसा भेजना है, नो प्रॉब्लम,अब पेटीएम मनी ट्रांसफर है न

भारतीय कंपनी पेटीएम पहला ऐसा डिजिटल वॉलेट बन गई है जिसमें अंतरराष्ट्रीय मुद्रा को सीधे भेजा जा सकेगा। मनी ट्रांसफर वास्तविक समय में ही होगा और सुरक्षा सुविधाएं भी होंगी।

भारतीय प्रवासियों, घर पैसा भेजना है, नो प्रॉब्लम,अब पेटीएम मनी ट्रांसफर है न

भारतीय प्रवासियों के लिए अपने घर यानी भारत में परिजनों को पैसे भेजना अब और भी आसान हो गया है। पेटीएम पेमेंट बैंक ने रिया मनी ट्रांसफर फर्म के साथ करार किया है जिसकी मदद से विदेशों में अपने रिश्तेदारों से पैसा भारत मंगवाने में आसानी हो जाएगी। रिया मनी ट्रांसफर एक क्रॉस बार्डर मनी ट्रांसफर फर्म है, जिसके दुनिया भर में 333 मिलियन यानी 33.3 करोड़ ग्राहक हैं।

Street scene of a man waiting in line at a money transfer shop in London, notoriously dodgy places.
इस साझेदारी के बाद पेटीएम भारत का पहला ऐसा डिजिटल वॉलेट बन गया है जिसमें अंतरराष्ट्रीय मुद्रा को सीधे भेजा जा सकेगा। Photo by Alistair MacRobert / Unsplash

इस साझेदारी के बाद पेटीएम भारत का पहला ऐसा डिजिटल वॉलेट बन गया है जिसमें अंतरराष्ट्रीय मुद्रा को सीधे भेजा जा सकेगा। दूसरी ओर रिया मनी पेटीएम के वॉलेट यूजर्स से जुड़ने वाली पहली मनी ट्रांसफर कंपनी बन गई है। रिया मनी के दुनिया भर में 4,90,000 रिटेल आउटलेट हैं। रिया के ग्राहक मोबाइल एप्लीकेशन और वेबसाइट की मदद से भी पैसे सीधे अपने परिवार वालों के भेज सकते हैं।