भारतीय मूल के लोगों ने स्टैमफोर्ड में ऐसे मनाया स्वतंत्रता दिवस का जश्न

इस अवसर पर स्टैमफोर्ड के मेयर डेविड मार्टिन भी भारत की स्वतंत्रता के जश्न में भागीदार बने। उन्होंने भारतीय अमेरिकियों द्वारा आगे बढ़ाए गए आवश्यक योगदान की प्रशंसा की।

भारतीय मूल के लोगों ने स्टैमफोर्ड में ऐसे मनाया स्वतंत्रता दिवस का जश्न

भारतीय मूल के लोगों के वैश्विक संगठन (GOPIO-CT) ने कनेक्टिकट के स्टैमफोर्ड शहर में भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया। यह आयोजन मिल नदी के किनारे पर आयोजित किया गया, जिससे इसकी खूबसूरती में चार चांद लग गए। इस मौके पर तमाम लोग मौजूद रहे। समारोह में शैलेश नाइक को 'इंडियन इंडिपेंडेंस लिबर्टी अवॉर्ड 2021' से सम्मानित किया गया। पेशे से इंजीनियर नाइक ने इस संगठन (GOPIO-CT) के प्रेसिडेंट के रूप में चार साल तक सेवाएं दी हैं। उन्होंने 2 साल तक इंडो अमेरिकन इंजीनियर्स और आर्किटेक्ट्स के अध्यक्ष के रूप में भी काम किया है।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि न्यूयॉर्क में स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास के कॉन्सुल एके विजयकृष्णन रहे। उनका समारोह में गरिमामय स्वागत किया गया। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर मौजूद लोगों को लोकतंत्र को अपनाने और वैश्विक अर्थव्यवस्था में जगह बनाने के साथ भारत की स्वतंत्रता के महत्व पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा, "भारत ने बहुत कम समय में दुनिया की सबसे शक्तिशाली अर्थव्यवस्थाओं के साथ प्रतिस्पर्धा करने का गौरव हासिल किया है।" विजयकृष्णन ने भारत-अमेरिका संबंधों को मजबूत करने और दोनों देशों की तरक्की और समृद्धि में भारतीय प्रवासियों के महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया।