भारतीय मूल के गोम्स को मिला ब्रिटेन का प्रतिष्ठित 'प्वाइंट ऑफ लाइट' सम्मान

लंदन में रहने वाले युवा कोच ट्रेवर भारत के गोवा राज्य से ताल्लुक रखते है। वह वर्तमान में 'एलिवेट' (Elevate) के संस्थापक और सीईओ हैं। यह एक ऐसा संगठन है, जो वंचित पृष्ठभूमि के छोटे बच्चों को सलाह देता है और उनका समर्थन करता है।

भारतीय मूल के गोम्स को मिला ब्रिटेन का प्रतिष्ठित 'प्वाइंट ऑफ लाइट' सम्मान

भारतीय मूल के युवा कोच ट्रेवर गोम्स (Trevor Gomes) को यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने 'प्वाइंट ऑफ लाइट' पुरस्कार से सम्मानित किया है। गोम्स को यह पुरस्कार 10,000 से अधिक वंचित युवाओं को सलाह देकर आगे बढ़ने और सपोर्ट करने के लिए दिया गया है। यह पुरस्कार ब्रिटिश प्रधानमंत्रियों द्वारा समाज में स्वैच्छिक योगदान करने वाले व्यक्तियों के प्रयासों को प्रोत्साहित करने के लिए दिया जाता है।

इस 24 वर्षीय युवा ट्रेवर गोम्स ने पुरस्कार मिलने के बाद कहा, “पीएम द्वारा मान्यता मिलना एक वास्तविक सम्मान है। मैंने युवा लोगों के जीवन का समर्थन करने के लिए बहुत सारी ऊर्जा और प्रतिबद्धता लगाई है, क्योंकि यह एक ऐसी चीज है, जिसे करने में मुझे अच्छा लगता है। युवाओं को अब पहले से कहीं ज्यादा अच्छे रोल मॉडल और काम की दुनिया में समर्थन की जरूरत है। मुझे खुशी है कि 'एलिवेट' कार्यक्रम ऐसा करने में सक्षम रहा है और बेहतर के लिए इतने सारे युवाओं के जीवन को बदलने में योगदान दे रहा है। हम वास्तव में दूसरों को उठाकर ऊपर उठते हैं, इसलिए यह पुरस्कार प्राप्त करना आश्चर्यजनक है।”